विंध्यवासिनी मंदिर परिसर में छोटे मंदिरों को गिराने के खिलाफ दायर याचिका खारिज

By भाषा | Published: September 14, 2021 08:24 PM2021-09-14T20:24:12+5:302021-09-14T20:24:12+5:30

Petition filed against demolition of small temples in Vindhyavasini temple complex dismissed | विंध्यवासिनी मंदिर परिसर में छोटे मंदिरों को गिराने के खिलाफ दायर याचिका खारिज

विंध्यवासिनी मंदिर परिसर में छोटे मंदिरों को गिराने के खिलाफ दायर याचिका खारिज

Next

प्रयागराज, 14 सितंबर इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने मिर्जापुर जिले के विंध्याचल पर्वतमाला में स्थित मां विंध्यवासिनी देवी मंदिर परिसर के भीतर बने छोटे मंदिरों को गिराने के आदेश पर रोक लगाने का अनुरोध वाली जनहित याचिका खारिज कर दी है। ये छोटे मंदिर निर्माणाधीन मंदिर कॉरिडोर की जगह में आते हैं।

कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश मुनीश्वर नाथ भंडारी और न्यायमूर्ति ए. के. ओझा की खंडपीठ ने मिर्जापुर के अरुण पाठक नाम के व्यक्ति द्वारा दायर इस याचिका को खारिज कर दिया।

याचिका दायर कर अदालत से अनुरोध किया था कि वह राज्य सरकार और संबद्ध अधिकारियों को मां विंध्यवासिनी देवी मंदिर परिसर के भीतर बने कुछ छोटे मंदिरों को ध्वस्त नहीं करने का निर्देश दे।

पीठ ने कहा कि इससे पहले भी इस अदालत द्वारा 30 मार्च, 2007 को एक जनहित याचिका खारिज की जा चुकी है। निजी मंदिर के खिलाफ जनहित याचिका विचारणीय नहीं है और इस आधार पर यह अदालत इस याचिका को खारिज करती है।

सरकारी वकील ने अदालत को पूर्व के आदेश और मंदिर परियोजना के बारे में अवगत कराया और दलील दी कि यह जनहित याचिका विचार करने योग्य नहीं है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Petition filed against demolition of small temples in Vindhyavasini temple complex dismissed

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे