पंजाब में शख्स का कोरोना टेस्ट पॉज़िटिव, कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं, निज़ामुद्दीन से आए लोगों से मिले थे उसके मज़दूर

By अनुराग आनंद | Published: April 5, 2020 04:59 PM2020-04-05T16:59:36+5:302020-04-05T17:08:36+5:30

मोहाली ज़िले की डेरा बस्सी तहसील में 42 वर्षीय शख्स का कोरोना वायरस टेस्ट पॉज़िटिव आया है।

Person's corona test positive in Punjab, no travel history, had met his workers from Nizamuddin | पंजाब में शख्स का कोरोना टेस्ट पॉज़िटिव, कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं, निज़ामुद्दीन से आए लोगों से मिले थे उसके मज़दूर

कोरोना वायरस (फाइल फोटो)

Highlightsकोरोना संक्रमित मरीज की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है।शख्स ने बताया कि उसकी एक बेकरी है और उसके 2 मज़दूर मार्च में निज़ामुद्दीन मरकज़ से लौटे कुछ लोगों से मिले थे।

अमृतसर: पंजाब के स्पेशल चीफ सेक्रेटरी केबीएस सिद्धू ने रविवार को बताया कि मोहाली ज़िले की डेरा बस्सी तहसील में 42 वर्षीय शख्स का कोरोना वायरस टेस्ट पॉज़िटिव आया है और उसकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। उन्होंने कहा कि शख्स की एक बेकरी है और उसके 2 मज़दूर मार्च में निज़ामुद्दीन मरकज़ से लौटे कुछ लोगों से मिले थे।

बता दें कि पंजाब में कोरोना वायरस से अबकतक 68 लोग संक्रमित हो गए हैं। साथ ही पंजाब के अमृतसर से एक दुखद खबर आई थी कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने के डर से एक बुजुर्ग दंपत्ति ने शुक्रवार को यहां खुदकुशी कर ली थी। पुलिस ने यह जानकारी दी थी कि बलविंदर सिंह (57) और उनकी पत्नी गुरजिंदर कौर (55) का शव सथियाला गांव में उनके घर से मिला। दोनों ने कोरोना वायरस संक्रमण होने के शक में खुदकुशी कर ली थी।

 इसके अलावा, बता दें कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले रविवार को बढ़कर 3,374 हो गए और मृतकों की संख्या 77 तक पहुंच गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक 3,030 लोग अब भी कोविड-19 से संक्रमित हैं, जबकि 266 लोग स्वस्थ हो गए हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है तथा एक अन्य व्यक्ति दूसरे देश चला गया है।

सुबह करीब नौ बजे तक अद्यतन आंकड़ों में मंत्रालय ने दो और लोगों की मौत की जानकारी दी। एक मौत कर्नाटक और दूसरी मौत तमिलनाडु में हुई है। मंत्रालय के मुताबिक, कोविड-19 से सबसे ज्यादा 24 मौत महाराष्ट्र में हुई हैं। इसके बाद 10 मौत गुजरात में, सात तेलंगाना में, दिल्ली और मध्य प्रदेश में छह-छह और पंजाब में पांच मौत हुई हैं।

कर्नाटक में चार लोगों की जबकि पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु में तीन-तीन लोगों की मौत हुई है। जम्मू-कश्मीर, उत्तर प्रदेश और केरल में दो-दो मौत हुई हैं। आंकड़ों के मुताबिक आंध्र प्रदेश, बिहार और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। देश में संक्रमण के सबसे अधिक 490 मामले महाराष्ट्र में हैं। इसके बाद तमिलनाडु में 485 और दिल्ली में 445 मामले हैं।

केरल में संक्रमित लोगों की संख्या 306, तेलंगाना में 269 और उत्तर प्रदेश में 227 हो गई है। राजस्थान में 200 और आंध्र प्रदेश में अब तक 161 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। कर्नाटक में मामले बढ़कर 144 हो गए हैं। गुजरात में 105 और मध्य प्रदेश में 104 लोग कोविड-19 से पीड़ित हैं। जम्मू-कश्मीर से 92 मामले सामने आए हैं। पश्चिम बंगाल में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 69 हो गई है।

Web Title: Person's corona test positive in Punjab, no travel history, had met his workers from Nizamuddin

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे