Person sentenced to 20 years in jail in Rajasthan for raping a minor | राजस्थान में नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में व्यक्ति को 20 साल की जेल की सजा
राजस्थान में नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में व्यक्ति को 20 साल की जेल की सजा

कोटा (राजस्थान), 23 फरवरी राजस्थान में कोटा की एक पोक्सो अदालत ने दो साल पहले कोटा शहर से 13 वर्षीय एक लड़की का अपहरण करने और उससे दुष्कर्म करने के मामले में एक व्यक्ति को 20 साल की जेल की सजा सुनाई है।

अदालत ने 23 वर्षीय दोषी मोनू महावर पर 30,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया है। दोषी व्यक्ति ने 27 मार्च, 2019 को पढ़ाई करके घर लौट रही लड़की का अपहरण कर लिया था और उसे कोटा में एक रिश्तेदार के घर में रखा और उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया।

पीड़िता के पिता ने उसके घर नहीं पहुंचने के बाद लापता होने की शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने 19 दिन के बाद उसका पता लगाया और महावर को हिरासत में लिया। शहर की पोक्सो (यौन अपराधों से बच्चों को संरक्षण) अदालत-तीन ने सोमवार को महावर को दोषी करार दिया। लोक अभियोजक ने बताया कि इस मामले की सुनवाई के दौरान कम से कम 22 गवाहों के बयान दर्ज किए गए।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Person sentenced to 20 years in jail in Rajasthan for raping a minor

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे