Person arrested in Delhi for cheating in the name of oxygen cylinder and Remedisvir | दिल्ली में ऑक्सीजन सिलेंडर और रेमडेसिविर के नाम पर ठगी करने के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार
दिल्ली में ऑक्सीजन सिलेंडर और रेमडेसिविर के नाम पर ठगी करने के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार

नयी दिल्ली, चार मई ऑक्सीजन सिलेंडर एवं रेमडेसिविर इंजेक्शन उपलब्ध कराने के नाम पर लोगों से ठगी करने के आरोप में 24 साल के एक व्यक्ति को मंगलवार को फरीदाबाद से गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने बताया कि आरोपी रोहित कुमार फरीदाबाद में रहता है और वह मूल रूप से झारखंड के रांची का निवासी है।

पुलिस को ठगी की शिकायत मिली थी जिसके बाद उसे जांच में एक ऐसे बैंक खाते का पता चला कि जिसमें संदिग्ध लेन-देन किया गया था।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह खाता दक्षिण दिल्ली के बापू पार्क निवासी मोहम्मद रियाज का था। उन्होंने बताया कि बाद में यह बात सामने आयी कि अवैध लेन-देन करने के लिए रोहित एवं शहंशाह नाम से उसी बैंक में एक ही पते पर दो और खाते संचालित किये जा रहे हैं।

पुलिस के अनुसार तकनीकी विश्लेषण के दौरान यह पाया गया कि सर्वेश नामक एक व्यक्ति इन व्यक्तियों के संपर्क में था। पुलिस ने बताया कि सर्वेश और रियाज की तलाश में पुलिस मंगलवार को फरीदाबाद के इस्माइलपुर पहुंची और उसने कुमार को गिरफ्तार किया।

पुलिस के मुताबिक पूछताछ के दौरान कुमार ने बताया कि उसने अवैध लेन-देन करने और लोगों को ठगने के लिए सर्वेश की मदद से विभिन्न बैंकों में पांच खाते खोले थे। पुलिस के अनुसार उसने बताया कि उसने बापूपार्क, कोटला के पते वाले पहचान कार्ड पर ये खाते खोले थे।

पुलिस अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने एवं ठगी की राशि का पता लगाने के लिए जांच में जुटी है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Person arrested in Delhi for cheating in the name of oxygen cylinder and Remedisvir

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे