People of Kashmir will have to struggle peacefully for restoration of their rights: Mehbooba Mufti | कश्मीर के लोगों के अधिकारों की बहाली के लिए शांतिपूर्वक संघर्ष करना होगा: महबूबा मुफ्ती
कश्मीर के लोगों के अधिकारों की बहाली के लिए शांतिपूर्वक संघर्ष करना होगा: महबूबा मुफ्ती

श्रीनगर, 28 फरवरी पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने रविवार को कहा कि जम्मू कश्मीर के लोगों के लोकतांत्रिक और संवैधानिक अधिकारों की बहाली के लिए शांतिपूर्वक संघर्ष करना होगा।

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुफ्ती ने कहा कि कश्मीर के लोगों को अपनी तकदीर का फैसला निराश होकर नहीं करना चाहिए बल्कि दृढ़ संकल्पित और एकजुट होकर अपना दर्द बताना चाहिए।

मुफ्ती ने दावा किया कि युवा अधिक संख्या में आतंकवादी संगठनों में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि बंदूक किसी समस्या का समाधान नहीं है।

उन्होंने कहा, “हमें हमेशा शांतिपूर्ण तरीके से अपनी बात कहनी चाहिए और यह नहीं भूलना चाहिए कि कुछ तत्व हैं जो हमें हिंसक और चरमपंथी बताने का प्रयास करते हैं ताकि हमारी आकांक्षाओं और संघर्ष को अवैध बताया जा सके।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: People of Kashmir will have to struggle peacefully for restoration of their rights: Mehbooba Mufti

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे