Paytm founder Vijay Shekhar Sharma's total assets 2.35 billion, know his one day salary | Paytm संस्थापक विजय शेखर शर्मा की कुल संपत्ति 2.35 अरब, जानिए इनकी एक दिन की सैलरी
भारत में धनी लोगों की सूची में 56वें स्थान पर हैं।

Highlightsकंपनी की ओर से कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय को यह जानकारी दी गई है।पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा को चालू वित्त वर्ष में तीन करोड़ रुपये का वेतन मिलेगा।

पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा को चालू वित्त वर्ष में तीन करोड़ रुपये का वेतन मिलेगा। कंपनी की ओर से कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय को यह जानकारी दी गई है।

इसके अनुसार शर्मा के वेतन से संबंधी प्रस्ताव को वन97 कम्युनिकेशंस की 30 सितंबर, 2019 को हुई सालाना आम बैठक में मंजूरी दी गई। तीन करोड़ रुपये के वेतन के अलावा शर्मा को वाहन, ईंधन खर्च, रहने की सुविधा, यात्रा खर्च आदि अन्य लाभ भी मिलेंगे।

2019 फोबर्स के अनुसार इनकी कुल संपत्ति 2.35 अरब है। भारत में धनी लोगों की सूची में 56वें स्थान पर हैं। उनकी एक दिन की सैलरी 82191 रुपये है। अन्य मदों को शामिल किया गया तो वह लाखों में है। 

यात्रा कारोबार में छह माह में 250 करोड़ रुपये का निवेश करेगी पेटीएम

डिजिटल भुगतान कंपनी पेटीएम ने अगले छह माह में यात्रा कारोबार में 250 करोड़ रुपये का निवेश करने की घोषणा की है। इस निवेश का इस्तेमाल उत्पाद और प्रौद्योगिकी टीम को बढ़ाने, नए कारोबारी क्षेत्र की स्थापना और मौजूदा यात्रा कारोबार में बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए किया जाएगा।

पेटीएम का दावा है कि उसके यात्रा कारोबार में उपभोक्ताओं का आधार 1.5 करोड़ का है। साथ ही उसके आनलाइन मंच पर इस कारोबार खंड में सालाना सकल 7,100 करोड़ रुपये के सौदे हो रहे हैं। पेटीएम ट्रैवल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अभिषेक रंजन ने कहा, ‘‘दूसरी और तीसरी श्रेणी के शहरों में हम मजबूत वृद्धि दर्ज कर रहे है। हमारे नए ग्राहकों में इन शहरों का हिस्सा 65 प्रतिशत का है। इस निवेश से यात्रा बुकिंग क्षेत्र में हमारी स्थिति और बेहतर हो सकेगी।’’ 


Web Title: Paytm founder Vijay Shekhar Sharma's total assets 2.35 billion, know his one day salary
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे