राहुल गांधी के खिलाफ बिहार में केस दर्ज, 20 मई को कोर्ट में पेश होने का आदेश, जानें क्या है आरोप?

By पल्लवी कुमारी | Published: April 27, 2019 04:52 PM2019-04-27T16:52:11+5:302019-04-27T16:52:11+5:30

पटना कोर्ट ने राहुल गांधी को  20 मई से पहले पेश होने का निर्देश दिया है। राहुल गांधी को पटना कोर्ट ने बिहार के उपमुख्यमंत्री और बीजेपी नेता सुशील मोदी द्वारा उनके खिलाफ मानहानि के मुकदमे में तलब किया है।

Patna Court Rahul Gandhi to appear on May 20 and Case registered for chant chowkidar chor hai | राहुल गांधी के खिलाफ बिहार में केस दर्ज, 20 मई को कोर्ट में पेश होने का आदेश, जानें क्या है आरोप?

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ बिहार में एफआईआर दर्ज कराई गई है। राहुल गांधी पर आरोप है कि वो बिहार में 26 अप्रैल को  समस्तीपुर में हुई महागठबंधन की रैली में भीड़ से 'चौकीदार चोर है' का नारा लगवाया है। 

राहुल गांधी के खिलाफ बिहार के आरा जिले में केस दर्ज हुआ है। राहुल गांधी पर एफआईआर करवाने वाले ने कहा है कि राहुल गांधी ने जानकर रैली में आए लोगों से 'चौकीदार चोर है' का नारा लगवाने के लिए कहा है। 

रैली में राहुल गांधी ने कहा था कि किसानों को छह हजार रुपये देने का वादा का क्या हुआ। ये चौकीदार वाली बीजेपी की सरकार का टाइम ओवर हो चुका है। इसके बाद राहुल गांधी ने  'चौकीदार चोर है' का नारा लगवाया था। 

 पटना कोर्ट ने राहुल गांधी को  20 मई को पेश होने का आदेश दिया है।। बिहार के डेप्युटी सीएम सुशील कुमार मोदी के द्वारा दायर मानहानि के केस में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पटना की कोर्ट ने तलब किया है। 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार के समस्तीपुर रैली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) पर तीखा हमला किया था। राहुल गांधी समस्तीपुर अपने उम्मीदवार अशोक कुमार के लिए प्रचार-प्रसार करने गए थे। 

समस्तीपुर रैली में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव भी मौजूद थे। ये पहला मौका था जब राहुल गांधी तेजस्वी यादव के साथ मंच साझा कर रहे थे। समस्तीपुर में चौथे चरण में 29 अप्रैल को मतदान होगा।

Web Title: Patna Court Rahul Gandhi to appear on May 20 and Case registered for chant chowkidar chor hai