CAA: बिहार विधानसभा अध्यक्ष ने कहा- नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विधानसभा से प्रस्ताव पारित करना पूरी तरह गलत

By भाषा | Published: January 28, 2020 02:32 PM2020-01-28T14:32:06+5:302020-01-28T14:32:45+5:30

विधानसभा अध्यक्ष ने राजनीतिक दलों से अपील की कि वे सीएए, एनआरसी तथा एनपीआर पर राजनीति करने के बजाय आम लोगों को इसकी सही जानकारी दें। 

Passing resolution from CAA against Assembly is totally wrong Says Bihar Assembly Speaker vijay kumar | CAA: बिहार विधानसभा अध्यक्ष ने कहा- नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विधानसभा से प्रस्ताव पारित करना पूरी तरह गलत

बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी

Highlightsगैर राजग शासित राज्यों की विधान सभाओं में सीएए के खिलाफ पारित प्रस्ताव को चौधरी ने केंद्र पर राजनीतिक दबाब बनाने का हथकंडा बताया। उन्होंने कहा कि सीएए, एनआरसी तथा एनपीआर को लेकर देश में हो रही राजनीति से इसका मूल उद्देश्य ही पूरी तरह से गौण हो गया है।

बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ गैर राजग शासित राज्यों की विधान सभाओं द्वारा पारित प्रस्तावों को पूरी तरह अवैध बताया है । सोमवार को शेखपुरा में एक तिलक समारोह में शामिल होने से पहले स्थानीय सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत के दौरान बिहार विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि नागरिकता केंद्र का विषय है।

इस पर राज्य सरकारें कुछ नहीं कर सकती हैं। उन्होंने कहा कि नागरिकता विषय पर कानून बनाने का अधिकार संसद को है। इस विषय पर संसद ने जो कानून बना दिया उसको देश में सभी राज्यों को लागू करना संवैधानिक जिम्मेदारी है।

गैर राजग शासित राज्यों की विधान सभाओं में सीएए के खिलाफ पारित प्रस्ताव को चौधरी ने केंद्र पर राजनीतिक दबाब बनाने का हथकंडा बताया। उन्होंने कहा कि सीएए, एनआरसी तथा एनपीआर को लेकर देश में हो रही राजनीति से इसका मूल उद्देश्य ही पूरी तरह से गौण हो गया है।

विधानसभा अध्यक्ष ने राजनीतिक दलों से अपील की कि वे सीएए, एनआरसी तथा एनपीआर पर राजनीति करने के बजाय आम लोगों को इसकी सही जानकारी दें। 

Web Title: Passing resolution from CAA against Assembly is totally wrong Says Bihar Assembly Speaker vijay kumar

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे