पप्पू यादव को घर में किया गया नजरबंद, बाहर लगा पुलिस बल का जमावड़ा, जानिए पूरा मामला

By एस पी सिन्हा | Published: December 17, 2019 02:03 PM2019-12-17T14:03:09+5:302019-12-17T14:03:43+5:30

वाम दलों की ओर से नागरिकता संशोधन अधिनियम और एनआरसी के विरोध में 19 दिसंबर को बुलाए गए बिहार बंद को जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने समर्थन दिया है.

Pappu Yadav under house arrest, police force gathered outside house | पप्पू यादव को घर में किया गया नजरबंद, बाहर लगा पुलिस बल का जमावड़ा, जानिए पूरा मामला

File Photo

Highlightsजन अधिकार पार्टी के संरक्षक और पूर्व सांसद पप्पू यादव को घर मे नजरबंद कर दिया गया है.एनआरसी और महिला हिंसा के खिलाफ पप्पू यादव के प्रदर्शन को देखते हुए पटना पुलिस ने यह कार्रवाई की है.

जन अधिकार पार्टी के संरक्षक और पूर्व सांसद पप्पू यादव को घर मे नजरबंद कर दिया गया है. एनआरसी और महिला हिंसा के खिलाफ पप्पू यादव के प्रदर्शन को देखते हुए पटना पुलिस ने यह कार्रवाई की है. पटना में पप्पू यादव के घर पहुंचकर पुलिस ने पहले उनको 107 का ऑर्डर दिखाया और फिर घर से बाहर निकलने से मना कर दिया. ऐसे में पप्पू यादव घर में हीं कैद हैं. 

उल्लेखनीय है कि वाम दलों की ओर से नागरिकता संशोधन अधिनियम और एनआरसी के विरोध में 19 दिसंबर को बुलाए गए बिहार बंद को जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने समर्थन दिया है. बिहार बंद के लिए समर्थन जुटाने को लेकर वह आज से घूम-घूमकर लोगों से अपील करने की बात कही थी. 

उन्होंने कहा है कि यह देश गोडसे की विचारधारा पर नहीं चलेगी. नफरत और उन्माद के माहौल को बदलना होगा. इसके बाद पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए उन्हें घर में हीं नजरबंद कर दिया गया है. उनके पटना स्थित घर के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल को लगा दिया गया है. मौके पर कोतवाली थाना अधिकारी और मजिस्ट्रेट भी पहुंचे हैं. 

मजिस्ट्रेट ने पुलिस अधिकारी की मौजूदगी में पप्पू यादव को नोटिस थमाया. इस मामले में पप्पू यादव ने कहा कि हमें 107 का नोटिस दिया गया है और बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी गई है. अब बाहर निकलने के लिए भी हमें इजाजत लेनी पड़ेगी. पप्पू यादव के प्रदर्शन को लेकर मंगलवार सुबह मजिस्ट्रेट और पुलिस पप्पू यादव के आवास पर पहुंचे और शांति व्यवस्था को लेकर बातचीत कर रहे हैं.

इधर, पप्पू यादव ने ट्वीट कर कहा है कि 'मुझे अपने ही घर में नजरबंद कर दिया है. तीन थानों के इंस्पेक्टर, सिटी मजिस्ट्रेट जमे हैं. धारा 107 लगा कर एनआरसी-नागरिकता संशोधन एक्ट के विरोध एवं संविधान बचाने की मेरी लड़ाई को रोकने के लिए मुझे अपने ही घर में कैदी बना दिया है.' 

साथ ही उन्होंने कहा है 'लेकिन हम न डरेंगे, न झुकेंगे, बेईमानों से लड़ते रहेंगे.' उन्होंने इस मामले में प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मुझसे कैसा खतरा है मुझे नहीं. फिलहाल पुलिस अधिकारियों ने इस मामले में मीडिया से कुछ भी बात करने से इंकार कर दिया और देखते ही बाहर निकल गए. पप्पू यादव ने अपने नजरबंद होने की जानकारी फेसबुक पेज के माध्यम से दी है. 

फेसबुक पेज पर लिखा है पूर्व सांसद सह जाप (लो) अध्यक्ष पप्पू यादव जी को उनके पटना आवास पर नजरबंद कर दिया गया है. सरकार ने एनआरसी मामले में जारी एडवायजरी के तहत नोटिस भेज कर कहा है कि वे आज दिन भर घर से बाहर नहीं निकल सकते, उनके आवास के बाहर सिटी मजिस्ट्रेट के साथ तीन थाना के थाना प्रभारी समेत घर फोर्स तैनात कर दिया गया.

Web Title: Pappu Yadav under house arrest, police force gathered outside house

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे