पप्पू यादव ने पीएम मोदी के बहाने घेरा कर्नाटक की भाजपा सरकार को, बोले- "पीएम रैली में आने के लिए लोगों को पांच सौ रुपए देने का वादा किया था, दिया गया सौ रुपया!"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 15, 2022 02:11 PM2022-11-15T14:11:30+5:302022-11-15T14:18:34+5:30

पूर्व लोकसभा सांसद और जाप प्रमुख पप्पू यादव ने पीएम मोदी के कर्नाटक दौरे को लेकर सवाल करते हुए सूबे की बसवराज बोम्मई सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है।

Pappu Yadav besieged the BJP government of Karnataka on the pretext of PM Modi, said- Had promised to give five hundred rupees to the people for attending the PM rally, was given hundred rupees!" | पप्पू यादव ने पीएम मोदी के बहाने घेरा कर्नाटक की भाजपा सरकार को, बोले- "पीएम रैली में आने के लिए लोगों को पांच सौ रुपए देने का वादा किया था, दिया गया सौ रुपया!"

फाइल फोटो

Next
Highlightsपप्पू यादव ने पीएम मोदी को घेरते हुए भाजपा शासित कर्नाटक सरकार पर किया जबरदस्त हमलापीएम रैली में लोगों को आने के लिए पांच सौ रुपए देने का वादा किया गया था लेकिन सौ रुपया दिया गयाभाजपा सरकार में 40 फीसदी कमीशन है तो फिर पीएम रैली में 80 फीसदी कमीशन क्यों ऐंठा जा रहा है

पटना: लोकसभा के पूर्व सांसद और जन अधिकार पार्टी के प्रमुख पप्पू यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरते हुए भाजपा शासित कर्नाटक सरकार पर जबरदस्त हमला किया है। हिमाचल और गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा के प्रति बेहद तल्ख रवैया अख्तियार करते हुए पप्पू यादव बीते कुछ दिनों से लगभग रोजाना किसी न किसी मुद्दे पर भाजपा को कटघरे में खड़ा करने का प्रयास कर रहे हैं।

ताजा हमल में पप्पू यादव ने पीएम मोदी के कर्नाटक दौरे को लेकर सवाल करते हुए सूबे की बसवराज बोम्मई सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। ट्विटर पर काफी सक्रिय रहने वाले पप्पू यादव ने कांग्रेस की तर्ज पर कर्नाटक सरकार पर कथिततौर पर कमीशनबाजी का आरोप लगाते हुए कहा, "प्रधानमंत्री की कर्नाटक की रैली में आने के लिए लोगों को पांच-पांच सौ रुपए देने का वादा किया था, दिया गया मात्र सौ रुपया! मतलब कर्नाटक में भाजपा सरकार में 40% कमीशन चल रहा है तो प्रधानमंत्री मोदी की रैली में 80% कमीशन ऐंठा जा रहा है!"

पप्पू यादव जिस कथित कमीशनबाजी के आरोपों की बात कर रहे हैं, दरअसल वो मुख्यरूप से कांग्रेस का आरोप है। कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा की बोम्मई सरकार में कोई भी काम बिना कमीशनबाजी के नहीं होता है। कांग्रेस ने इस आरोप पर सीएम बोम्मई को घेरते हुए 'पेसीएम' नाम की एक मुहिम भी चलाई थी। जिसमें कांग्रेस का आरोप है कि बोम्मई सरकार के सभी विभागों में भयंकर भ्रष्टाचार है और सरकार के मंत्री बिना कमीशन लिए हुए किसी भी प्रोजेक्ट पर दस्तखत नहीं करते हैं।

कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' की अगुवाई कर रहे राहुल गांधी ने कर्नाटक की बोम्मई सरकार के खिलाफ मुखर होते हुए कहा था,  “भारत की विकास गाथा का नेतृत्व करने वाला राज्य अब ’40 फीसदी कमीशन’ सरकार के लिए जाना जाता है। सूट, बूट, लूट सरकार के भाजपा के मॉडल का यह उदाहरण है। कर्नाटक में भाजपा के लिए ऐसा कुछ भी नहीं है जो बिक्री के लिए नहीं है।”

कांग्रेस के इतर भाजपा पर हमलावर रूख बनाये रखने वाले पप्पू यादव द्वारा लगाये जाने वाले आरोपों के संबंध में भाजपा का कहना है कि पप्पू यादव कांग्रेस की बी टीम है और उनके अनर्गल आरोपों से पार्टी पर कोई फर्क नहीं पड़ता है क्योंकि पप्पू यादव का कोई जनाधार नहीं है और केवल चर्चा में बने रहने के लिए वो इस तरह के ट्वीट करते रहते हैं।

भाजपा का आरोप है कि चूंकि पप्पू यादव की पत्नी रंजीत रंजन कांग्रेस की राज्यसभा सांसद हैं, इसलिए उनका झुकाव कांग्रेस की ओर कुछ ज्यादा ही रहता है। इस कारण वो लगातार कांग्रेस के आरोपों को दोहराते हुए खुद को चर्चा के केंद्र में रखना चाहते हैं लेकिन बिहार की जनत पप्पू यादव को पूरी तरह से खारिज कर चुकी है और उनकी बातें केवल हवा-हवाई हैं।

Web Title: Pappu Yadav besieged the BJP government of Karnataka on the pretext of PM Modi, said- Had promised to give five hundred rupees to the people for attending the PM rally, was given hundred rupees!"

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे