पंचायत चुनाव: हरियाणा के 4 जिलों में जिला परिषद और पंचायत समितियों के सदस्यों के लिए मतदान जारी, जानिए कब आएंगे नतीजे

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 22, 2022 10:35 AM2022-11-22T10:35:11+5:302022-11-22T10:44:51+5:30

पहले दो चरण में 18 जिलों में पंच, सरपंच, पंचायत समिति के सदस्यों और जिला परिषद के सदस्यों के लिए चुनाव हो चुका है।

Panchayat Elections Voting continues in 4 districts of Haryana know when the results will come | पंचायत चुनाव: हरियाणा के 4 जिलों में जिला परिषद और पंचायत समितियों के सदस्यों के लिए मतदान जारी, जानिए कब आएंगे नतीजे

पंचायत चुनाव: हरियाणा के 4 जिलों में जिला परिषद और पंचायत समितियों के सदस्यों के लिए मतदान जारी, जानिए कब आएंगे नतीजे

Highlightsइन चार जिलों के 25 मंडलों में पंचायत समिति के 559 सदस्यों और जिला परिषद के 78 सदस्यों के चुनाव के लिए मतदान हो रहा है। इन चुनावों में 22 लाख से अधिक मतदाता वोट डालने के योग्य हैं। 25 नवंबर को इन चार जिलों की ग्राम पंचायतों के सरपंचों और पंचों के चुनाव के लिए मतदान होगा।

चंडीगढ़ः हरियाणा में पंचायत चुनावों के तीसरे और अंतिम चरण में चार जिलों की जिला परिषद और पंचायत समितियों के सदस्यों के चुनाव के लिए मंगलवार सुबह मतदान शुरू हो गया। फरीदाबाद, पलवल, हिसार और फतेहाबाद में मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और शाम छह बजे तक चलेगा।

इन चार जिलों के 25 मंडलों में पंचायत समिति के 559 सदस्यों और जिला परिषद के 78 सदस्यों के चुनाव के लिए मतदान हो रहा है। इन चुनावों में 22 लाख से अधिक मतदाता वोट डालने के योग्य हैं, जिनमें 10 लाख से अधिक महिलाएं शामिल हैं। अंतिम चरण के तहत 25 नवंबर को इन चार जिलों की ग्राम पंचायतों के सरपंचों और पंचों के चुनाव के लिए मतदान होगा।

पहले दो चरण में 18 जिलों में पंच, सरपंच, पंचायत समिति के सदस्यों और जिला परिषद के सदस्यों के लिए चुनाव हो चुका है। जिला परिषद और पंचायत समिति के सदस्यों के चुनाव के नतीजों की घोषणा 27 नवंबर को की जाएगी, जबकि पंचों और सरपंचों के चुनाव के परिणाम मतदान वाले दिन ही घोषित कर दिए जाते हैं। 

Web Title: Panchayat Elections Voting continues in 4 districts of Haryana know when the results will come

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे