Pakistani troops violate ceasefire three civilians die India says a befitting reply | पाकिस्तानी सैनिकों ने किया संघर्षविराम उल्लंघन, तीन नागरिकों की मौत, भारत ने कहा-करारा जवाब मिलेगा
आम तौर पर इस तरह का वक्तव्य किसी गतिविधि पर विरोध जताने के लिए जारी किया जाता है। (file photo)

Highlightsपाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने सोमवार को संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, जिससे एक नाबालिग सहित तीन लोगों की मौत हो गयी।सूत्र ने बताया कि तीन बेगुनाह भारतीय नागरिकों की मौत पर पाकिस्तान को कड़ा वक्तव्य जारी किया गया।

नई दिल्लीः भारत ने जम्मू कश्मीर के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा संघर्ष विराम के उल्लंघन में तीन नागरिकों की मौत पर सोमवार को पाकिस्तान को कड़ा वक्तव्य जारी किया। आधिकारिक सूत्रों ने इसकी जानकारी दी।

बिना किसी उकसावे के पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने सोमवार को संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, जिससे एक नाबालिग सहित तीन लोगों की मौत हो गयी। एक सूत्र ने बताया कि तीन बेगुनाह भारतीय नागरिकों की मौत पर पाकिस्तान को कड़ा वक्तव्य जारी किया गया।

आम तौर पर इस तरह का वक्तव्य किसी गतिविधि पर विरोध जताने के लिए जारी किया जाता है। रविवार को केरन सेक्टर में घुसपैठिए आतंकियों के एक समूह का सफाया किए जाने के अभियान के दौरान पांच जवान शहीद हो गए।

जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म किए जाने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटे जाने के फैसले के बाद पाकिस्तान की तरफ से संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाएं बढ़ गयी है । भारतीय सैनिकों ने भी पाकिस्तान की कार्रवाई का करारा जवाब दिया है। 

Web Title: Pakistani troops violate ceasefire three civilians die India says a befitting reply
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे