LoC पर पाकिस्तान की नापाक हरकत, चार चौकियों को निशाना बनाकर दागे गोले 

By सुरेश डुग्गर | Published: December 14, 2018 05:14 AM2018-12-14T05:14:18+5:302018-12-14T05:14:18+5:30

पुंछ जिले के गुलपुर में पाकिस्तानी सेना ने बुधवार को सैन्य चौकियों, रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया था। वीरवार को पाकिस्तानी सेना ने सुबह पांच बजे से किरनी सेक्टर में गोले दागना शुरू कर दिए। भारतीय सेना की ओर से इस गोलाबारी का कड़ा जवाब दिया गया।

pakistan targets for indian posts in poonch area loc in jammu and kashmir | LoC पर पाकिस्तान की नापाक हरकत, चार चौकियों को निशाना बनाकर दागे गोले 

LoC पर पाकिस्तान की नापाक हरकत, चार चौकियों को निशाना बनाकर दागे गोले 

एलओसी पर गोलाबारी जारी रखते हुए पाकिस्तान ने वीरवार को पुंछ के किरनी सेक्टर की चार चौकियों को निशाना बनाकर गोले दागे। लगातार दूसरे दिन क्षेत्र में अकारण गोलाबारी से दहशत का माहौल है। हालत यह है कि भयानक सर्दी में भी पाक गोलाबारी गर्मी का अहसास करवाने लगी है और सीमावासियों को बोरिया बिस्तर बांध पलायन के लिए तैयार रहने को कहा गया है।

पुंछ जिले के गुलपुर में पाकिस्तानी सेना ने बुधवार को सैन्य चौकियों, रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया था। वीरवार को पाकिस्तानी सेना ने सुबह पांच बजे से किरनी सेक्टर में गोले दागना शुरू कर दिए। भारतीय सेना की ओर से इस गोलाबारी का कड़ा जवाब दिया गया। दुश्मन की ओर से थोड़े थोड़े अंतराल के बाद गोले दागने का सिलसिला जारी है। पाकिस्तानी की ओर से एलओसी पर ऐसी गोलाबारी आतंकवादियों की घुसपैठ करवाने के मकसद से की जा रही है।

इससे पहले बुधवार को कड़े तेवर दिखाते हुए पाकिस्तान ने दोपहर एक बजे के करीब पाकिस्तान ने अखनूर के केरी सेक्टर के जोगमा गांव के नत्थू टिब्बा व चकला इलाके पर गोलियां दागना शुरू कर दी । क्षेत्र में दुश्मन के मंसूबों को नाकाम बनाने के लिए कड़ी सर्तकता बरतते हुए जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी। समाचार भिसजवाए जाने तक क्षेत्र में पाकिस्तान की ओर से रूक रूक कर गोलीबारी करने का सिलसिला जारी था।

इधर, भारतीय सुरक्षाबलों ने उत्तरी कश्मीर के बराथ कलां सोपोर में लश्कर के दो आतंकियों को लगभग 16 घंटे के अभियान के बाद वीरवार की सुबह तड़के मार गिराया। मारे गए दोनों आतंकी स्थानीय हैं। इस बीच, प्रशासन ने आतंकियों की मौत के बाद पैदा हुए तनाव को देखते हुए सोपोर व उसके साथ सटे सभी इलाकों में शिक्षण संस्थानों व इंटरनेट सेवाओं को अगली सूचना तक बंद करते हुए सभी संवेदनशील इलाकों में एहतियातन निषेधाज्ञा भी लागू कर दी है। मुठभेड़ में दो मकानों के क्षतिग्रस्त होने की सूचना भी है।

यहां मिली जानकारी के अनुसार, गत बुधवार की दोपहर बाद सेना की 22 आरआर,राज्य पुलिस विशेष अभियान दल और सीआरपीएफ के जवानों के एक संयुक्त कार्यदल ने बराथ कलां में आतंकियों के एक दल के छिपे होने की सूचना पर तलाशी अभियान चलाया। गत शाम छह बजे के करीब जवानों को अपने ठिकाने की तरफ आते देख आतंकियों ने फायरिंग करते हुए वहां से भागने का प्रयास किया था,लेकिन जवानों ने त्वरित कार्रवाई कर उन्हें मुठभेड़ में उलझा लिया। आतंकियों को बचाने के लिए शरारती तत्वों ने सुरक्षाबलों पर पथराव भी किया था,लेकिन सुरक्षाबलों ने आतंकियों को बच निकलने का कोई मौका नहीं दिया।

Web Title: pakistan targets for indian posts in poonch area loc in jammu and kashmir

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे