Pakistan Foreign Minister Shah Mehmood Qureshi says India's invitation for SCO meeting is awaited | पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा- SCO बैठक के लिए भारत के आमंत्रण का इंतजार है
पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी। (फाइल फोटो)

Highlightsशाह महमूद कुरैशी ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान इस साल होने वाले शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन में इस्लामाबाद की भागीदारी पर कोई भी निर्णय लेने से पहले भारत के निमंत्रण का इंतजार करेगा। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा था कि भारत एससीओ की वार्षिक बैठक के लिए अन्य नेताओं के साथ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को आमंत्रित करेगा।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान इस साल होने वाले शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन में इस्लामाबाद की भागीदारी पर कोई भी निर्णय लेने से पहले भारत के निमंत्रण का इंतजार करेगा।

नयी दिल्ली में 16 जनवरी को संवाददाताओं से बातचीत करते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा था कि भारत एससीओ की वार्षिक बैठक के लिए अन्य नेताओं के साथ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को आमंत्रित करेगा।

पहली बार भारत एससीओ की इस बैठक की मेजबानी करेगा। नयी दिल्ली में आयोजित एससीओ शिखर सम्मेलन में पाकिस्तान की भागीदारी के बारे में पूछे जाने पर कुरैशी ने संवाददाताओं से कहा, "हमें निमंत्रण का इंतजार करना होगा।"

Web Title: Pakistan Foreign Minister Shah Mehmood Qureshi says India's invitation for SCO meeting is awaited
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे