पाक आर्मी का दावा-गोलीबारी में मार गिराए 9 भारतीय जवान, भारतीय सेना की कार्रवाई में 1 पाक सैनिक की मौत

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 20, 2019 01:38 PM2019-10-20T13:38:11+5:302019-10-20T13:39:10+5:30

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार भारतीय सेना ने PoK स्थित आतंकी कैंपों पर हमला किया जिसमें 4-5 पाकिस्तानी सैनिक भी मारे गए हैं।

Pakistan claims that 9 Indian soldiers have been killed in Pak Army firing, also claims that 1 Pakistan Army soldier and 3 Pakistani civilians died in the exchange of fire. | पाक आर्मी का दावा-गोलीबारी में मार गिराए 9 भारतीय जवान, भारतीय सेना की कार्रवाई में 1 पाक सैनिक की मौत

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा के तंगधार सेक्टर में पाकिस्तानी आर्मी गोलीबारी कर रही है.

Highlightsपाकिस्तान की गोलीबारी में 2 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे और एक आम नागरिक की मौत हुई थी।भारतीय सेना ने तंगधार सेक्टर के सामने स्थित नीलम घाटी में चार-पांच आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया।

पाकिस्तान आर्मी ने दावा किया है कि उसने जम्मू-कश्मीर LOC पर नौ भारतीय जवानों को मार गिराया है। पाक आर्मी के प्रवक्ता के ट्विटर हैंडल से दावा किया गया है कि भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में एक पाकिस्तानी सैनिक और तीन पाक नागरिकों की मौत हुई है।

समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा के अनुसार पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में रविवार को गोलियां चलाईं जिसमें एक नागरिक मारा गया और दो सैनिक शहीद हो गए। पुलिस ने बताया कि गोलीबारी में तीन नागरिक घायल हुए हैं और दो मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार भारतीय सेना ने PoK स्थित आतंकी कैंपों पर हमला किया जिसमें 4-5 पाकिस्तानी सैनिक भी मारे गए हैं। एएनआई ने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि कई सैनिक घायल भी हुए हैं। भारतीय सेना ने तंगधार सेक्टर के सामने स्थित नीलम घाटी में चार-पांच आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया। इसके लिए भारतीय सेना ने तोपों (आर्टिलरी गन्स) का इस्तेमाल किया है। इस हमले में कई आतंकी ठिकानें तबाह हो गए।

बताया जा रहा है कि यहां बड़ी संख्या में आतंकी घुसपैठ को तैयार थे। पाकिस्तान की तरफ से बिना उकसावे के भारी गोलीबारी की जा रही थी जिससे घुसपैठ कराई जा सके। पाकिस्तान की गोलीबारी में 2 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे और एक आम नागरिक की मौत हुई थी। इसके बाद भारतीय सेना ने बड़ी कार्रवाई का फैसला किया। इसके अलावा एक घर और चावल का भंडार गृह पूरी तरह ध्वस्त हो गया। दो कार, 2 गौशाला और 19 भेड़ों की भी मौत हो गई थी।

पाकिस्तान की गोलाबारी में कठुआ में आम नागरिक घायल

अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में पाकिस्तानी रेंजर्स की गोलाबारी में एक आम नागरिक घायल हो गया। अधिकारियों ने बताया कि हीरानगर सेक्टर में एक निर्माण कार्य को बाधित करने के उद्देश्य से पाकिस्तान की ओर से रातभर रुक-रुककर गोलाबारी होती रही।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने शनिवार रात लगभग पौने आठ बजे मन्यारी-चोरगली क्षेत्र में छोटे हथियारों से गोलीबारी और मोर्टार दागने शुरू कर दिए जिसका सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) ने मुंहतोड़ जवाब दिया। इस दौरान एक मोर्टार एक मकान पर आकर गिरा जिससे उसमें आग लग गई। इसमें मकान का मालिक सैयद अली मामूली रूप से झुलस गया। अधिकारियों ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच सुबह चार बजकर 40 मिनट तक रुक-रुककर गोलीबारी होती रही।

Web Title: Pakistan claims that 9 Indian soldiers have been killed in Pak Army firing, also claims that 1 Pakistan Army soldier and 3 Pakistani civilians died in the exchange of fire.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे