Pakistan again violates ceasefire, one soldier martyred on LoC, two terrorists were also killed | पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, एलओसी पर एक जवान शहीद, दो आतंकी भी मार गिराये गये
पाकिस्तान की ओर से फिर किया गया सीजफायर का उल्लंघन (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsपाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन, भारत ने भी की जवाबी कार्रवाईघुसपैठ के प्रयास में दो आतंकियों को मार गिराया गया, केजी सेक्टर में एक भारतीय जवान शहीद

एलओसी पर पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी में शुक्रवार को एक भारतीय जवान शहीद हो गया। रिपोर्ट्स के अनुसार भारत की ओर से जवाबी कार्रवाई में पाक सेना को भारी क्षति पहुंची है। साथ ही घुसपैठ के प्रयास में दो आतंकियों को मार गिराने का दावा भी किया जा रहा है। तीन पाक सैनिक मारने का भी दावा किया गया है।

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान की ओर से शुक्रवार को एक ही दिन में दो बार सीजफायर उल्लंघन किया गया। पाकिस्तान की ओर से जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में कृष्णाघाटी सेक्टर में सुबह 11 बजकर 45 मिनट पर फिर से युद्धविराम का उल्लंघन किया गया है। हालांकि भारतीय सेना भी पाकिस्तान को इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

घुसपैठ की कोशिश कर रहे दो आतंकी मारे गये

घुसपैठ की फिराक में जुटे दो आतंकी भी सेना ने सीमा पर मार गिराए हैं। सैन्य सूत्रों की माने तो शुक्रवार तड़के आतंकी व पाकिस्तानी सेना के जवान केजी सेक्टर में घुसपैठ की फिराक में थे। सुरक्षाबलों की सतर्कता के चलते उन्हें घुसपैठ न करने के लिए पहले चेतावनी दी गई। इसके बाद आतंकियों और पाक सेना के जवानों ने भारतीय जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। 

जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने दो घुसपैठियों को जीरो लाइन पर मार गिराया। इसके बाद से पाकिस्तानी सेना लगातार केजी सेक्टर में रुक-रूक कर फायरिंग कर रही है। केजी सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा किए गए संघर्ष विराम उल्लंघन में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया है। उधर कश्मीर के करनाह में भी एलओसी पर पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है।

सेना के प्रवक्ता ले कर्नल देवेन्द्र आनंद ने बताया कि शहीद जवान राहुल भैरू सुलागेकर कर्नाटक के ऊंचगांव के रहने वाले थे। वह शुक्रवार को केजी सेक्टर में हुई गोलाबारी में शहीद हुए हैं। राहुल करीब चार साल पहले ही सेना में भर्ती हुआ था। शहीद के पार्थिव शरीर को पूरे सैन्य सम्मान के साथ उनके पैतृक निवास्थान भेजा जा रहा है। जम्मू के डिफेंस पीआरओ की ओर से इसकी जानकारी दी गई है।

पाकिस्तान की ओर से रात लगभग 2 बजकर 30 मिनट पर भी युद्धविराम का उल्लंघन किया गया, जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। सूत्रों से यह जानकारी मिली है कि जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी चौकियों को काफी नुकसान पहुंचा है और पाकिस्तान के भी तीन से अधिक सैनिक मारे गए हैं। हालांकि अधिकारिक तौर पर अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की गई है।


Web Title: Pakistan again violates ceasefire, one soldier martyred on LoC, two terrorists were also killed
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे