ट्रंप का भारत दौरा, गुजरात सीएम रुपाणी ने वीडियो पोस्ट किया, कहा-सबसे पुराना लोकतंत्र 24 फरवरी को बड़े लोकतंत्र से मिलेगा

By भाषा | Published: February 19, 2020 05:53 PM2020-02-19T17:53:31+5:302020-02-19T17:53:31+5:30

वीडियो को राज्य सरकार द्वारा गुजराती ‘वॉयस ओवर’ के साथ तैयार किया गया है। इस वीडियो को गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा किया है। प्रधानमंत्री मोदी और ट्रंप का यहां शहर के मोटेरा क्षेत्र में नवनिर्मित क्रिकेट स्टेडियम में 24 फरवरी को ‘‘नमस्ते ट्रंप’’ में संबोधन देना निर्धारित है।

Over 1 lakh people to welcome President Trump at Motera Stadium: Vijay Rupani | ट्रंप का भारत दौरा, गुजरात सीएम रुपाणी ने वीडियो पोस्ट किया, कहा-सबसे पुराना लोकतंत्र 24 फरवरी को बड़े लोकतंत्र से मिलेगा

वीडियो में कहा गया, ‘‘डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद आने वाले अमेरिका के पहले राष्ट्रपति हैं।

Highlightsइस कार्यक्रम में 1.10 लाख लोगों के शामिल होने की उम्मीद है।गुजरात व्हाइट हाउस (अमेरिका में) से विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम तक की इस ऐतिहासिक यात्रा का गवाह बनेगा।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की निर्धारित अहमदाबाद यात्रा से पहले गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें कहा गया है कि ‘‘विश्व का सबसे पुराना लोकतंत्र 24 फरवरी को विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र से मिलेगा’’ जब ट्रंप यहां एक क्रिकेट स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक बड़ी सभा को संबोधित करेंगे।

वीडियो को राज्य सरकार द्वारा गुजराती ‘वॉयस ओवर’ के साथ तैयार किया गया है। इस वीडियो को मुख्यमंत्री रुपाणी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा किया है। प्रधानमंत्री मोदी और ट्रंप का यहां शहर के मोटेरा क्षेत्र में नवनिर्मित क्रिकेट स्टेडियम में 24 फरवरी को ‘‘नमस्ते ट्रंप’’ में संबोधन देना निर्धारित है।

इस कार्यक्रम में 1.10 लाख लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। रुपाणी द्वारा ट्वीट किये गए वीडियो में ‘वॉयस ओवर’ में कहा गया है, ‘‘विश्व का सबसे पुराना लोकतंत्र 24 फरवरी को विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र से मिलेगा। गुजरात व्हाइट हाउस (अमेरिका में) से विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम तक की इस ऐतिहासिक यात्रा का गवाह बनेगा।

इससे अमेरिका-भारत के संबंध मजबूत होंगे।’’ वीडियो में ‘‘हाउडी, मोदी’’ कार्यक्रम के समय की प्रधानमंत्री मोदी और ट्रंप की तस्वीरें भी हैं जिसका आयोजन गत वर्ष अमेरिका में ह्यूस्टन में हुआ था। वीडियो में कहा गया, ‘‘डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद आने वाले अमेरिका के पहले राष्ट्रपति हैं और हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 फरवरी को उनके साथ होंगे।

मजबूत नेतृत्व, मजबूत लोकतंत्र।’’ कार्यक्रम के अनुसार मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति अहमदाबाद हवाई अड्डे से क्रिकेट स्टेडियम तक 22 किलोमीटर का रोडशो करेंगे। वे स्टेडियम जाने के रास्ते में महात्मा गांधी के साबरमती आश्रम भी जाएंगे। ट्रंप की भारत की दो दिवसीय यात्रा 24 फरवरी से शुरू होगी और इस दौरान उनके साथ उनकी पत्नी मेलेनिया ट्रंप भी होंगी। 

Web Title: Over 1 lakh people to welcome President Trump at Motera Stadium: Vijay Rupani

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे