मुकेश अंबानी के घर के पास जिस गाड़ी में मिले थे विस्फोटक उसके 'मालिक' मनसुख हीरेन की मौत पर सस्पेंस बरकरार

By भाषा | Published: March 6, 2021 07:26 PM2021-03-06T19:26:07+5:302021-03-06T20:23:13+5:30

मनसुख हीरेन शुक्रवार को मुंबई-रेती बंदर रोड पर खाड़ी के किनारे मृत पाए गए थे। इसके बाद से ही उनकी मौत को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

Opinion regarding Mansukh Hiren's death was placed in the postmortem report | मुकेश अंबानी के घर के पास जिस गाड़ी में मिले थे विस्फोटक उसके 'मालिक' मनसुख हीरेन की मौत पर सस्पेंस बरकरार

मनसुख हीरेन की मौत पर सस्पेंस बरकरार (फाइल फोटो)

Highlightsमुकेश अंबानी के घर के पास 25 फरवरी को स्कॉर्पियो गाड़ी मिली थी जिसमें जिलेटिन छड़े रखी थीबाद में ये बात सामने आई कि गाड़ी मनसुख हीरेन की थी जो 18 फरवरी को चोरी हो गई थीशुक्रवार को मनसुख हीरेन की लाश मिली थी, जिसके बाद उनकी मौत को लेकर जांच जारी है

मुंबई में पिछले महीने उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के पास मिले विस्फोटकों से लदे वाहन के मालिक बताये जाने वाले मनसुख हीरेन की मौत के संभावित कारण को लेकर राय शनिवार को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में रखी गई है।

ठाणे पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हीरेन के विसरा को विश्लेषण के लिए मुंबई में एक फॉरेंसिक प्रयोगशाला में भेजा गया है। पुलिस ने बताया था कि हीरेन (46) ठाणे में मुंबई-रेती बंदर रोड पर खाड़ी के किनारे शुक्रवार की सुबह मृत पाए गए थे।

अधिकारी ने बताया कि शनिवार को प्राप्त पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि हीरेन के शरीर पर कोई बाहरी चोट के निशान नहीं हैं।

उन्होंने कहा, ‘हीरेन के विसरा को संरक्षित रखा गया है और रासायनिक विश्लेषण के लिए मुंबई के कलिना में फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला में भेजा गया है।’ अधिकारी ने कहा कि डूबने से हीरेन की मौत होने की आशंका है।

उन्होंने कहा कि पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी शनिवार को ठाणे के नौपाडा में हीरेन के आवास पर पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट लेकर गये और उनके परिवार के सदस्यों को उनका शव लेने के लिए राजी कर लिया गया। परिवार के सदस्यों ने पहले पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट नहीं मिलने पर शव लेने से इनकार कर दिया था।

डीसीपी अविनाश भूरे ने कहा, ‘पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट हीरेन के परिवार के सदस्यों को सौंप दी गई है और आगे की प्रक्रिया जारी है।’

ठाणे पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया था कि हीरेन बृहस्पतिवार रात को लापता हो गये थे। मुंब्रा रेती बुंदर रोड से लगी खाड़ी के किनारे उनका शव मिला है।

गौरतलब है कि दक्षिण मुंबई में अंबानी के बहुमंजिला घर 'एंटीलिया' के निकट 25 फरवरी को मनसुख की 'स्कॉर्पियो' कार के अंदर जिलेटिन की छड़ें रखी हुई मिली थीं। पुलिस ने कहा था कि कार 18 फरवरी को एरोली-मुलुंद ब्रिज से चोरी हुई थी।

मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने इस मामले में हीरेन का बयान दर्ज किया था। वाहनों के पुर्जों का कारोबार करने वाले हीरेन ने कहा था कि अपनी कार चोरी होने के बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत दी थी।

विपक्ष के नेता देवेन्द्र फडणवीस ने शुक्रवार को इस घटना की जांच राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) से कराने की मांग की थी। महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने शनिवार को आरोप लगाया कि हीरेन की संदिग्ध मौत प्रथम दृष्टया एक हत्या है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Opinion regarding Mansukh Hiren's death was placed in the postmortem report

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे