'Open exemption' to police in UP responsible for bad law and order: Akhilesh | उप्र में पुलिस को ‘खुली छूट’ खराब कानून व्यवस्था के लिए जिम्मेदार : अखिलेश
उप्र में पुलिस को ‘खुली छूट’ खराब कानून व्यवस्था के लिए जिम्मेदार : अखिलेश

लखनऊ, 19 फरवरी समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को राज्य सरकार पर हमला बोला और आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में पुलिस को ‘‘खुली छूट’’ राज्य में खराब कानून व्यवस्था के लिए जिम्मेदार है।

उन्होंने कहा कि सरकार युवाओं, बेरोजगारों और राजनीतिक नेताओं सहित समाज के सभी तबकों का अपमान कर रही है और सपा के हजारों कार्यकर्ताओं को फर्जी मामलों में फंसाया गया है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने पार्टी कार्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में उन्नाव की घटना का जिक्र करते हुए सरकार से पूछा कि आखिर राज्य में क्या हो रहा है, उन्नाव में लगातार घटनाएं हो रही हैं और इनका जिम्मेदार कौन है।

उल्लेखनीय है कि उन्नाव के असोहा थाना अंतर्गत बबुरहा गांव में बुधवार शाम पशुओं के लिए चारा लेने गईं तीन दलित किशोरियों में से दो संदिग्ध अवस्था में मृत मिलीं, जबकि एक अन्य गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार लगातार प्रदेश में निवेश के दावे कर रही है, लेकिन वह निवेश कहां हो रहा है, यह कहीं नहीं दिखता है।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि जिस प्रदेश में बेटियां सुरक्षित नहीं हैं, मां सुरक्षित नहीं हैं, वहां कौन निवेश करने आएगा।

उन्होंने कहा कि उन्नाव में लगातार महिलाओं के खिलाफ अपराध हो रहे हैं तथा हाथरस में तो रात में ही बेटी को जला दिया गया।

अखिलेश ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह पहली सरकार है जो उन परियोजनाओं का उद्घाटन कर रही है, जिनका उद्घाटन पहले ही हो चुका है।

इस दौरान बहुजन समाज पार्टी की सरकार में मंत्री रहे आर के चौधरी समेत कई लोगों ने सपा की सदस्यता ग्रहण की।

अखिलेश ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी लगातार कह रही है कि नए कृषि कानूनों से किसानों को लाभ मिलेगा, लेकिन पूरे देश के किसान चाहते हैं कि सभी कानून वापस हों, क्योंकि ये कानून उनके हित में नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने लगातार कहा कि किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य दिया जाएगा, लागत का दोगुना मुनाफा दिया जाएगा, आय दोगुनी कर दी जाएगी, लेकिन अब जब यह करने का समय आया तो ऐसा कानून बना दिया है कि खेती और किसान संकट में चले गए हैं।

अखिलेश ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्र सरकार की निंदा की।

सपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार आने के बाद हिरासत में सर्वाधिक मौत हुई हैं और साथ ही सबसे ज्यादा फर्जी मुठभेड़ भी हुई हैं।

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि उनकी पार्टी आगामी पंचायत चुनावों तथा अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करेगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: 'Open exemption' to police in UP responsible for bad law and order: Akhilesh

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे