जब न्यायमूर्ति ने कहा, "क्यों न एक रविवार हम झाड़ू और बाल्टी लेकर कोर्ट आएं"

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 14, 2021 06:06 PM2021-07-14T18:06:35+5:302021-07-14T18:06:35+5:30

मद्रास हाई कोर्ट परिसर में साफ-सफाई को लेकर सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस ने कहा, कोर्ट रजिस्ट्रार को जारी किए निर्देश

One Sunday, come with broom, bucket: Madras HC Chief Justice | जब न्यायमूर्ति ने कहा, "क्यों न एक रविवार हम झाड़ू और बाल्टी लेकर कोर्ट आएं"

याचिका में कोर्ट परिसर को सुंदर, स्वच्छ और सुलभ बनाने की अपील की गई थी।

Highlightsमुख्य न्यायाधीश संजीब बैनर्जी ने कोर्ट रजिस्ट्रार को दिशा निर्देश जारी दिए।याचिका में दिए गए सुझावों पर 6 हफ्ते के अंदर रिपोर्ट पेश करने को कहा। चीफ जस्टिस ने कोर्ट परिसर को दिव्यांग और वृद्धजनों के लिए सुलभ बनाने के भी निर्देश रजिस्ट्रार को दिए।

मद्रास हाई कोर्ट को क्लीन और ग्रीन बनाए रखने के लिए एक जनहित याचिका की सुनवाई के दौरान मुख्य न्यायाधीश संजीब बैनर्जी ने कोर्ट रजिस्ट्रार को दिशा निर्देश जारी दिए।

2017 में दायर जनहित याचिका में कोर्ट परिसर को सुंदर, स्वच्छ और सुलभ बनाने की अपील की गई थी, जिसकी सुनवाई करते हुए चीफ जस्टिस ने कहा, "क्यों न एक रविवार हम झाड़ू और बाल्टी लेकर सफाई करने कोर्ट आए, हम मिल कर कोर्ट परिसर की सफाई करेंगे, मैं भी इसमें शामिल रहूंगा।"

जनहित याचिका पर संज्ञान लेते हुए चीफ जस्टिस ने कोर्ट रेसिस्ट्रार को याचिका में दिए गए सुझावों पर 6 हफ्ते के अंदर रिपोर्ट पेश करने को कहा। चीफ जस्टिस ने कोर्ट परिसर को दिव्यांग और वृद्धजनों के लिए सुलभ बनाने के भी निर्देश रजिस्ट्रार को दिए।

Web Title: One Sunday, come with broom, bucket: Madras HC Chief Justice

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे