One person killed, six injured, eight arrested in ground attack | जमीनी विवाद के हमले में एक व्‍यक्ति की मौत, छह घायल, आठ गिरफ्तार
जमीनी विवाद के हमले में एक व्‍यक्ति की मौत, छह घायल, आठ गिरफ्तार

बाराबंकी (उप्र) 21 फरवरी उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के मसौली थाना क्षेत्र के एक गांव में जमीनी विवाद में दो पक्षों के बीच हमले में 65 वर्षीय व्‍यक्ति की मौत हो गई जबकि छह अन्य लोग घायल हो गये हैं। पुलिस के अनुसार दोनों पक्षों की ओर से प्राथमिकी दर्ज कर मामले में कुल आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने रविवार को बताया कि इस मामले में दोनों पक्षों की ओर से मुकदमा दर्ज कर कुल आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस के मुताबिक मसौली थाने के मलौली गांव में पुष्कर शुक्ल एवं रविन्द्र शुक्ल के बीच सहन की भूमि पर कब्ज़े का विवाद है। इस जमीन पर पुष्कर शुक्ल ने कंटीला तार बांध कर कब्जा कर लिया था। रविन्द्र शुक्ल द्वारा थाना समाधान दिवस में प्रार्थना पत्र देने पर पुलिस ने तार को खुलवा कर समझौता करा दिया था।

उन्होंने बताया कि शनिवार शाम करीब सात बजे पुष्कर शुक्ल अपने परिजनों एवं रिश्तेदारों को बुलाकर सहन की जमीन पर फिर से तार बांधने लगे। रविन्द्र शुक्ल ने इसका विरोध किया जिससे दोनों पक्ष में विवाद शुरू हो गया। इस पर पुष्कर अपने पुत्र ललित सहित आधा दर्जन लोगों के साथ रविन्द्र शुक्ल पर हथगोलों व ईंट पत्थर और धारदार हथियारों से हमला बोल दिया।

पुलिस के अनुसार रविन्द्र शुक्ल जान बचाकर जब घर के अंदर भागा तो दूसरे पक्ष ने दौड़ा लिया। रविंद्र का पड़ोसी सत्यम शुक्ल घटना का वीडियो बना रहा था। इसपर पुष्कर व उसके समर्थकों ने सत्यम पर हमला बोल दिया। सत्‍यम को पिटता देख कर मौके पर उसके पिता जयप्रकाश (65) तथा मां पुष्पा (60) पहुंचे तो हमलावरों ने उन्हें मरणासन्न कर दिया।

मारपीट में रविंद्र व उसके दो छोटे बच्चे गुंजा शुक्ला एवं करुणेश शुक्ल के आलावा शिव वरदान घायल हो गये वहीं दूसरे पक्ष में जितेंद्र शुक्ल घायल हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को सीएचसी बड़ागांव पहुंचाया। जय प्रकाश व पुष्पा की हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया जहां जयप्रकाश की मौत हो गई।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: One person killed, six injured, eight arrested in ground attack

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे