राहुल गांधी की पूर्व संसदीय सीट वायनाड पर भाजपा ने कहा, "उपचुनाव हुए तो एनडीए प्रत्याशी के खिलाफ लेफ्ट कर सकती है कांग्रेस का समर्थन"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 27, 2023 11:02 AM2023-03-27T11:02:04+5:302023-03-27T11:07:09+5:30

राहुल गांधी की पूर्व संसदीय सीट पर होने वाले संभावित उपचुनाव पर भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य पीके कृष्णदास ने अंदेशा जताया कि सीपीएम एनडीए प्रत्याशी के खिलाफ कर सकती है कांग्रेस का समर्थन।

On Rahul Gandhi's former parliamentary seat Wayanad, BJP said, "Left-Congress can be united against NDA candidate if by-elections are held" | राहुल गांधी की पूर्व संसदीय सीट वायनाड पर भाजपा ने कहा, "उपचुनाव हुए तो एनडीए प्रत्याशी के खिलाफ लेफ्ट कर सकती है कांग्रेस का समर्थन"

राहुल गांधी की पूर्व संसदीय सीट वायनाड पर भाजपा ने कहा, "उपचुनाव हुए तो एनडीए प्रत्याशी के खिलाफ लेफ्ट कर सकती है कांग्रेस का समर्थन"

Highlightsपूर्व सांसद राहुल गांधी के वायनाड सीट पर होने वाले संभावित उपचुनाव पर तेज हुई सियासतभाजपा ने अंदेशा व्यक्त किया कि लेफ्ट एनडीए प्रत्याशी के खिलाफ कांग्रेस का सपोर्ट कर सकती हैवायनाड सीट पर कांग्रेस का एनडीए प्रत्याशी के साथ हो सकता है रोचक मुकाबला

तिरुवनंतपुरम: केरल के वायनाड संसदीय क्षेत्र से राहुल गांधी के प्रतिनिधित्व को लोकसभा सचिवालय द्वारा रद्द किये जाने के बाद रिक्त हुई उस संसदीय सीट पर सियासी दावपेंच तेज होता जा रहा है। इस मामले में ताजा प्रकरण रविवार को उस समय सामने आया जब भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य पीके कृष्णदास ने अंदेशा जताते हुए कहा कि मौजूदा हालात में अगर वायनाड संसदीय सीट पर उपचुनाव होता तो बहुत ज्यादा संभव है कि केरल की सत्ताधारी सीपीएम सरकार कांग्रेस का समर्थन करे और वहां पर कांग्रेस के साथ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के प्रत्याशी का मुकाबला रोचक हो सकता है।

समाचार वेबसाइट डेक्कन हेराल्ड के अनुसार तिरुवनंतपुरम भाजपा के राज्य मुख्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए पीके कृष्णदास ने कहा कि एनडीए समर्थक राज्य की सीपीएम सरकार के 'जनविरोधी' नीतियों के खिलाफ 27 मार्च को सचिवालय मार्च निकालेगा। उन्होंने कहा कि इस मार्च का उद्घाटन भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन करेंगे, जो कि केरल में एनडीए के संयोजक भी हैं।

सूबे की मौजूदा सियासत और रबर की कीमतों के मुद्दे पर पीके कृष्णदास ने कहा कि एनडीए केरल में इस बात को सुनिश्चित करेगा कि मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और माकपा के राज्य सचिव एमवी गोविंदन रबर किसान से मिले और उनकी मांगों पर विचार करें। इसके साथ ही पीके कृष्णदास ने पूर्व मंत्री और सीपीएम नेता केटी जलील के बयान का भी कड़ा विरोध किया, जिसमें जलील ने रबर की कीमतों का मुद्दा उठाने वाले कैथोलिक चर्च के आर्कबिशप जोसेफ पामप्लानी के खिलाफ बयान दिया था।

भाजपा नेता कृष्णदास ने आरोप लगाया कि विजयन सरकार ने आम जनता की समस्याओं को हल करने में पूरी तरह से विफल रही है। केरल में इस सरकार द्वारा किये गये पानी के शुल्क, बिजली के शुल्क और ईंधन के उपकर में बढ़ोतरी से राज्य के लोगों की हालत खराब कर दी है।

कृष्णदास ने आर्कबिशप पामप्लानी के उस बयान का स्वागत किया है कि अगर केंद्र सरकार रबर की दर 300 रुपये प्रति किलोग्राम तक बढ़ा देती है तो कैथोलिक चर्च रबर किसानों से भाजपा के पक्ष में वोट करने की अपील करेगा। उन्होंने कहा कि थमारास्सेरी बिशप रेमिगियस पॉल इंचानानियिल ने भी इस संबंध में आर्कबिशप पामप्लानी का तहे दिल से समर्थन किया था।

उन्होंने कहा कि केरल की जनता सीपीएम सरकार से त्रस्त है और वो यहां पर लेफ्ट की सत्ता को बदलना चाहती है। केरल के लोग चुनाव का इंतजार करे रहे हैं कि वो जस्द से जल्द सीपीएम सरकार को गद्दी से उतार सकें।

Web Title: On Rahul Gandhi's former parliamentary seat Wayanad, BJP said, "Left-Congress can be united against NDA candidate if by-elections are held"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे