पेट्रोल-डीजल पर नरेंद्र मोदी की किरकिरी करा बैठी BJP, दिन में 2 बार ट्विटरबाजों ने लिए मजे

By भारती द्विवेदी | Published: September 11, 2018 10:47 AM2018-09-11T10:47:21+5:302018-09-11T10:59:48+5:30

PM Narendra Modi Trolled on social media for Petrol-Diesel Price: कांग्रेस ने बीजेपी के पोस्ट को रिट्वीट करते हुए उन्हें ट्रोल किया है।

On petrol-diesel rate bjp and PM Narendra Modi trolled on social media | पेट्रोल-डीजल पर नरेंद्र मोदी की किरकिरी करा बैठी BJP, दिन में 2 बार ट्विटरबाजों ने लिए मजे

बीजेपी ने ट्वीट कर के बताया पेट्रोल के बढ़ते भाव का गणित

नई दिल्ली, 11 सितंबर: डॉलर के मुकाबले रुपए की गिरती कीमत और बढ़ते पेट्रोल-डीजल की कीमतों की वजह से मोदी सरकार लोगों के निशाने पर है। आम जनता के बीच सरकार के खिलाफ नाराजगी बढ़ती जा रही है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक क्रिएटिव पोस्ट में ग्राफ के जरिए लोगों को पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत को समझाना चाहा। लेकिन गलत ग्राफ दिखाने की वजह से बीजेपी सोशल मीडिया पर बुरी तरह ट्रोल हो गई है। पहले आप बीजेपी का पोस्ट देखिए:


पेट्रोल का दाम


दरअसल दोनों ही पोस्ट में साल 2004 से लेकर 2018 तक पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत को दर्शाया गया है। ग्राफ में दिखाया गया है कि जब कांग्रेस सरकार सत्ता में थी तो कैसे पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 20 फीसदी से लेकर 75 फीसदी तक बढ़ोत्तरी हुई है। और जब से मोदी सरकार सत्ता में है डीजल-पेट्रोल की कीमत में मात्र 13 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है। लेकिन ग्राफ में 20-75 फीसदी बढ़ोत्तरी के दौरान दाम 33, 40 और 721 रुपए दिखाया गया है। वहीं 13 फीसदी बढ़ोत्तरी में पेट्रोल का दाम 80.73 रुपए दिखाया गया है।

यूजर्स ने ऐसे लिए मजे:

अब तक कांग्रेस के पोस्ट को रिट्वीट करके बीजेपी काफी बार ट्रोल कर चुकी है लेकिन इस बार कांग्रेस भी बदला लेने का मौका मिल गया है। ग्राफ को रिट्वीट करते हुए कांग्रेस लिखती है- 'जब आप  343 फीसदी टैक्स को छुपाने की कोशिश करते हैं लेकिन पता नहीं कैसे? यहां  तक कि हम इस ट्वीट को रिट्वीट करने से खुद को नहीं रोक पाएं।'


नफरत छोड़ो भारत जोड़ो ट्विटर हैंडल से लिखा गया है- 'आखिरी वाला बम्बू लंबा करो। विजुअल इफैक्ट्स में ही डिफेक्ट है।'


सिद्धार्थ लिखते हैं- 'ऐसा ग्राफ कौन बनाता है। कोई अच्छा एनालिस्ट नहीं हायर कर पाए क्या।'


अभिषेक कुमार लिखते हैं- 'ग्राफ बनाना भी नहीं आता है।'


अरीब लिखते हैं- 'भाई 2004 से 2009 के बीच सिर्फ 7 रुपए बढ़े लेकिन फीसदी 20 है। लेकिन 2018 में दाम 10 रुपए बढ़े लेकिन फीसदी 20 से कम है। वो भी तब जब इंटरनेशनल रेट और एक्साइज ड्यूटी का जिक्र नहीं है। ग्राफ किसी अनपढ़ गंवारा से बनवा लिया है क्या?'


गौरतलब है कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस के बुलाए गए 'भारत बंद' का असर पूरे देश में देखा गया है। इस दौरान कई जगह प्रदर्शनकारियों ने आगजनी व तोड़फोड़ भी की। कांग्रेस के 'भारत बंद' को पूरी तरह विफल बताते हुए बीजेपी ने एक ट्वीट किया जिसकी वजह से कांग्रेस ने उसपर हमला बोल दिया। 

दरअसल, बीजेपी ने कानूनमंत्री रविशंकर प्रसाद को टैग करते हुए ट्वीट किया, 'भारत बंद पूरी रह से फेल हुआ है। भारत बंद में हुई हिंसा का हमें बहुत सुख है, हम इसकी भर्त्सना करते हैं।' उसके इस ट्वीट को कांग्रेस ने रिट्वीट कर कहा कि यह शायद बीजेपी की मन की बात है, लेकिन हम किसी भी तरह की हिंसा की निंदा करते हैं। वहीं, बीजेपी ने ट्रोल होने के बाद ट्वीट को हटा दिया।

English summary :
PM Narendra Modi Trolled on social media for Petrol-Diesel Price: Due to the falling rupee and the rising petrol and diesel prices, people targeting Modi government. In this way, the Bharatiya Janata Party shred a graph to explain the rising price of petrol and diesel through it in a creative post from its official Twitter handle. But because of showing the wrong graph, BJP has trolled badly on social media.


Web Title: On petrol-diesel rate bjp and PM Narendra Modi trolled on social media

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे