On passing the agricultural bill, PM narendra Modi said- these historic days | शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार: कृषि बिल पास होने पर पीएम मोदी ने कहा- ये ऐतिहासिक दिन, पढ़ें अन्य खबरें
नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

Highlightsपीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि अब इन बिलों के पास होने से हमारे किसानों की पहुंच भविष्य की टेक्नोलॉजी तक आसान होगी।पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि इससे न केवल उपज बढ़ेगी, बल्कि बेहतर परिणाम सामने आएंगे।

नयी दिल्ली: रविवार को शाम छह बजे तक भाषा से जारी देश-दुनिया के मुख्य समाचार इस प्रकार है:-

कृषि विधेयक रास कृषि संबंधी विधेयक ‘किसान हितैषी' ’, एमएसपी की व्यवस्था जारी रहेगी : तोमर

नयी दिल्ली, संसद ने रविवार को कृषि उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्द्धन और सुविधा) विधेयक-2020 और कृषक (सशक्तिकरण एवं संरक्षण) कीमत आश्वासन समझौता और कृषि सेवा पर करार विधेयक-2020 को मंजूरी दे दी।

रास कांग्रेस ने कृषि विधेयकों को किसानों के लिए ‘डेथ वारंट’ कहा, भाजपा ने लगाया गुमराह करने का आरोप

नयी दिल्ली, राज्यसभा में रविवार को कांग्रेस नीत विभिन्न विपक्षी दलों ने कृषि संबंधी संबंधी दो विधेयकों की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि वे किसानों के ‘डेथ वारंट’ पर हस्ताक्षर नहीं करेंगे। कई दलों ने दोनों विधेयकों को प्रवर समिति में भेजे जाने की मांग की वहीं सत्तारूढ़ भाजपा ने आरोप लगाया कि कुछ पार्टियां किसानों को गुमराह कर रही हैं।

भारत में एक दिन में 92,605 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए, 94,612 ठीक हुए

नयी दिल्ली, भारत में रविवार को लगातार दूसरे दिन कोरोना वायरस से उबर चुके लोगों की संख्या संक्रमित पाए गए लोगों की संख्या से अधिक रही।

स्वस्थ पांच राज्यों में कोविड-19 के 60 फीसदी सक्रिय मामले, 52 प्रतिशत नए मामले

नयी दिल्ली, देश में बीते 24 घंटे में 94,612 लोग कोरोना वायरस के संक्रमण से ठीक हुए हैं। संक्रमण से उबरने वाले मरीजों की संख्या 43,03,043 हो गई है और ठीक होने की दर 79.68 फीसदी पहुंच गई है।

कृषि विधेयक मोदी कृषि विधेयकों का पारित होना कृषि क्षेत्र में आमूलचूल बदलाव और किसानों को सशक्त बनाने वाला : मोदी

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद से कृषि संबंधी दो विधेयकों को मंजूरी मिलने को ‘‘कृषि इतिहास का बड़ा दिन’’ करार देते हुए रविवार को कहा कि इससे न केवल कृषि क्षेत्र में आमूलचूल परिवर्तन होगा बल्कि इससे करोड़ों किसान सशक्त होंगे।

राष्ट्रपति शिक्षा कश्मीर एनईपी को अक्षरश: लागू कर जम्मू-कश्मीर को ज्ञान एवं नवोन्मेष का केंद्र बनाएं : कोविंद

नयी दिल्ली, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार को कहा कि नयी शिक्षा नीति (एनईपी) को अक्षरश: लागू कर जम्मू कश्मीर को ज्ञान, नवोन्मेष और अध्ययन का केंद्र बनाने की प्रतिबद्ध कोशिश की जानी चाहिए।

वायरस टीका राप्र कोविड-19 की दवा पर नजर रखेगा ‘इलेक्ट्रॉनिक वैक्सीन इंटेलिजेन्स नेटवर्क’

नयी दिल्ली, सरकार ने रविवार को कहा कि कोविड-19 महामारी के इस दौर में देश भर में कोविड-19 की दवा की जरूरत, उसके भंडार, भंडारण तापमान एवं उपलब्धता आदि के बारे में ‘इलेक्ट्रॉनिक वैक्सीन इंटेलिजेन्स नेटवर्क’ के जरिये नजर रखी जाएगी।

दिल्ली प्रदर्शन पुलिस तैनाती किसानों के प्रदर्शन के मद्देनजर दिल्ली के सीमावर्ती इलाकों में पुलिस बल तैनात

नयी दिल्ली, दिल्ली पुलिस ने रविवार को कहा कि उसने पड़ोसी राज्यों में किसानों के प्रदर्शन के मद्देनजर ऐहतियाती तौर पर सीमावर्ती इलाकों में पुलिकर्मी तैनात किए हैं।

कश्यप घोष आरोप अभिनेत्री पायल घोष ने अनुराग कश्यप पर लगाया यौन शोषण का आरोप, निर्देशक ने आरोपों को खारिज किया

मुंबई, फिल्मकार अनुराग कश्यप ने अभिनेत्री पायल घोष के यौन शोषण आरोपों को रविवार को खारिज करते हुए इन्हें ‘‘निराधार’’ करार दिया।

अमेरिका ट्रंप टिकटॉक ट्रंप ने टिकटॉक को लेकर ओरैकल और वॉलमार्ट के बीच संभावित करार को मंजूरी दी

वाशिंगटन, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीनी ऐप टिकटॉक के अमेरिका में संचालन को लेकर ओरैकल और वॉलमार्ट कंपनियों के बीच संभावित करार की घोषणा की है। अमेरिका ने सुरक्षा कारणों के चलते टिकटॉक को प्रतिबंधित किए जाने वाले ऐप की सूची में रख रखा है।

भारत को सीमा क्षेत्र में रक्षा ढांचा निर्माण से रोकने के लिए चीन आक्रामकता का सहारा ले रहा : अमेरिकी सांसद

वाशिंगटन, अमेरिका के एक शीर्ष भारतीय-अमेरिकी सांसद ने कहा है कि भारत को सीमा क्षेत्र में रक्षा ढांचा निर्माण से रोकने के लिए चीन आक्रामक रुख अपना रहा है क्योंकि इस निर्माण के बिना बीजिंग को वहां रणनीतिक बढ़त हासिल होती है।

आईपीएल एसआरएच संभावना कोहली आईपीएल खिताब के सपने को पूरा करने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शुरु करेंगे अभियान

दुबई, विराट कोहली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) खिताब के जीतने के सपने को पूरा करने का अभियान सोमवार से शुरू करेंगे जब उनकी अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) का मुकाबला टूर्नामेंट में निरंतर प्रदर्शन करने वाली टीम सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) से होगा।

एयरलाइन विस्तार विस्तार के सीईओ ने कहा, सितंबर के अंत तक दैनिक उड़ानें बढ़ाएंगे, कर्मचारियों की छंटनी नहीं करेंगे

नयी दिल्ली, विमानन कंपनी विस्तार के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) लेस्ली थेंग ने कहा है कि मांग के धीरे-धीरे पटरी पर लौटने के साथ एयरलाइन माह के अंत तक दैनिक उड़ानों की संख्या 80 से बढ़ाकर 100 करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि कोविड-19 संकट के बावजूद कर्मचारियों छंटनी नहीं की गयी है और वेतन कटौती के बारे में जनवरी में समीक्षा की जाएगी।

Web Title: On passing the agricultural bill, PM narendra Modi said- these historic days
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे