दिल्ली ने दुबई को पछाड़ा, मार्च में बना दुनिया का दूसरा सबसे व्यस्त एयरपोर्ट: ओएजी रिपोर्ट

By भाषा | Published: May 2, 2022 06:18 PM2022-05-02T18:18:46+5:302022-05-02T18:20:41+5:30

ऑफिशियल एयरलाइन गाइड (ओएजी) ने अपनी हालिया रिपोर्ट में कहा कि घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के मामले में दिल्ली हवाई अड्डा मार्च में दुनिया का दूसरा सबसे व्यस्त हवाई अड्डा था।

OAG report says Delhi airport was world's second busiest in March | दिल्ली ने दुबई को पछाड़ा, मार्च में बना दुनिया का दूसरा सबसे व्यस्त एयरपोर्ट: ओएजी रिपोर्ट

दिल्ली ने दुबई को पछाड़ा, मार्च में बना दुनिया का दूसरा सबसे व्यस्त एयरपोर्ट: ओएजी रिपोर्ट

Highlightsदिल्ली हवाई अड्डा कोरोना महामारी से पहले मार्च 2019 में 23वें स्थान पर था।दिल्ली एयरपोर्ट इंटरनेशनल लिमिटेड (डायल) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विदेह कुमार जयपुरियार ने कहा कि इन कदमों से यात्रा और पर्यटन उद्योग को काफी मदद मिली है और हवाई यात्रा को जरूरी बढ़ावा मिला है।

नई दिल्ली: वैश्विक यात्रा संबंधी आंकड़े उपलब्ध कराने वाली संस्था ऑफिशियल एयरलाइन गाइड (ओएजी) ने अपनी हालिया रिपोर्ट में कहा कि घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के मामले में दिल्ली हवाई अड्डा मार्च में दुनिया का दूसरा सबसे व्यस्त हवाई अड्डा था। ओएजी की रिपोर्ट में कहा गया है, "अटलांटा पहले स्थान पर कायम है, दुबई इस महीने (मार्च) में दिल्ली से पिछड़ गया है जो पिछले महीने (फरवरी) में तीसरे स्थान पर था।" 

दिल्ली हवाई अड्डा कोरोना महामारी से पहले मार्च 2019 में 23वें स्थान पर था। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस साल मार्च में, अमेरिका के अटलांटा, भारत के दिल्ली और संयुक्त अरब अमीरात के दुबई हवाई अड्डों पर क्रमश: 44.2 लाख यात्री, 36.1 लाख यात्री और 35.5 लाख यात्री आए। दिल्ली एयरपोर्ट इंटरनेशनल लिमिटेड (डायल) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विदेह कुमार जयपुरियार ने एक बयान में कहा, "कोविड-19 महामारी ने दुनिया को बुरी तरह प्रभावित किया था। यात्रा प्रतिबंधों ने लगातार दो वर्षों तक यात्रा और पर्यटन क्षेत्रों पर प्रतिकूल प्रभाव डाला था।" 

उन्होंने कहा कि लेकिन अब, दुनिया भर में टीका ले चुके लोगों की संख्या में वृद्धि के साथ सरकारें यात्रा प्रतिबंधों में ढील दे रही हैं और धीरे-धीरे अपनी सीमाएं खोल रही हैं। उन्होंने कहा, "भारत ने पिछले महीने अपनी सीमाएं खोल दी हैं और पूरी तरह से टीकाकरण करा चुके अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को देश में प्रवेश करने की अनुमति दी है।" उन्होंने कहा कि इन कदमों से यात्रा और पर्यटन उद्योग को काफी मदद मिली है और हवाई यात्रा को जरूरी बढ़ावा मिला है।

Web Title: OAG report says Delhi airport was world's second busiest in March

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे