नृपेंद्र मिश्र पीएम के प्रधान सचिव बने रहेंगे, कैबिनेट मंत्री का दर्जा भी मिला

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: June 11, 2019 10:57 PM2019-06-11T22:57:37+5:302019-06-11T23:04:59+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा अगले पांच साल तक और पीएम नरेंद्र मोदी के मुख्य सचिव बने रहेंगे।

nripender mishra got 5 year extension and cabinet rank and P K Mishra also additional principal secretary | नृपेंद्र मिश्र पीएम के प्रधान सचिव बने रहेंगे, कैबिनेट मंत्री का दर्जा भी मिला

नृपेंद्र मिश्र पीएम के प्रधान सचिव बने रहेंगे, कैबिनेट मंत्री का दर्जा भी मिला

Highlights मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में नृपेंद्र मिश्रा ही प्रधानमंत्री के मुख्य सचिव थे। एक बार फिर से पीके मिश्रा को पीएम मोदी का अतिरिक्त मुख्य सचिव नियुक्त किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा अब अगले और पांच साल तक बने रहेंगे। उनका कार्यकाल बढ़ा दिया गया है।अब वह 31 मई 2019 से अगले पांच साल तक फिर से अपने इस पद पर बनें रहेंगे। मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में नृपेंद्र मिश्रा ही प्रधानमंत्री के मुख्य सचिव थे। 

वहीं, केंद्रीय कैबिनेट की अप्वाइंटमेंट कमेटी ने एक बार फिर से पीके मिश्रा को पीएम मोदी का अतिरिक्त मुख्य सचिव नियुक्त किया है। जिनका कार्यकाल 31 मई 2019 से शुरू होगा और आगामी 5 साल तक रहेगा है। हालांकि, पहले ऐसी खबर थी कि पीके मिश्रा नृपेंद्र मिश्रा की जगह ले सकते हैं। 

पहली नियुक्ति में हुआ था बवाल

 नृपेंद्र मिश्रा को मोदी सरकार ने अपने पहले कार्यकाल में प्रधानमंत्री का मुख्य सचिव नियुक्त किया था। इस वक्त इस पर विपक्ष के द्वार जमकर हंगामा किया गया था। वहीं, ट्राई कानून के मुताबिक इसका अध्यक्ष रिटायर होने के बाद केंद्र या राज्य सरकारों से जुड़े किसी पद पर नहीं जा सकता है, मोदी सरकार ने आते ही ट्राई के इस कानून में अध्यादेश के जरिए संशोधन किया और नृपेंद्र मिश्रा की नियुक्ति की।
 

Web Title: nripender mishra got 5 year extension and cabinet rank and P K Mishra also additional principal secretary

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे