गिरिराज सिंह का NRC पर बयान, 'बिहार, बंगाल समेत पूरे देश में किया जाना चाहिए लागू'

By अभिषेक पाण्डेय | Published: December 15, 2019 11:59 AM2019-12-15T11:59:35+5:302019-12-15T11:59:35+5:30

Giriraj Singh: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि एनआरसी को बंगाल, बिहार समेत पूरे देश में किया जाना चाहिए लागू

NRC should be implemented across the country, including Bihar & West Bengal: Giriraj Singh | गिरिराज सिंह का NRC पर बयान, 'बिहार, बंगाल समेत पूरे देश में किया जाना चाहिए लागू'

गिरिराज सिंह ने कहा कि पूरे देश में लागू किया जाना चाहिए एनआरसी

Highlightsगिरिराज सिंह ने कहा पूरे देश में लागू किया जाना चाहिए एनआरसीगिरिराज ने कहा मजबूत राष्ट्र के निर्माण के लिए एनआरसी और सीएबी जरूरी

नागरिकता कानून को लेकर मचे हंगामे के बीच केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने रविवार को कहा कि एनआरसी को बिहार और पश्चिम बंगाल सहित पूरे देश में लागू किया जाना चाहिए। 

गिरिराज सिंह का ये बयान इसी हफ्ते संसद से पारित हुए संशोधित नागरिकता कानून को लेकर पूर्वोत्तर राज्यों में जारी भारी विरोध प्रदर्शनों और इस कानून को लेकर विपक्षी दलों के विरोध के बीच आया है। 

इससे पहले शनिवार को भी गिरिराज सिंह ने एनआरसी और  नागरिकता संसोधन ऐक्ट को देश के मजबूत नींव के निर्माण के लिए आवश्यक बताया था।  

पिछले महीने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संसद में दिए बयान में एनआरसी को पूरे देश में लागू किए जाने की बात कही थी।

बंगाल और बिहार दोनों ने किया है एनआरसी लागू करने का विरोध

वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहले ही कह चुकी हैं कि वह अपने राज्य में एनआरसी और सीएबी को लागू नहीं होने देंगी। 

वहीं सीएबी का संसद में समर्थन करने वाली बीजेपी की सहयोगी जेडीयू ने भी शनिवार को एनआरसी से किनारा करते हुए कहा कि वह इसका समर्थन नहीं करती है। 

ऐसे में गिरिराज सिंह के बयान से देश की राजनीति में सरगर्मी बढ़ना तय है। गिरिराज सिंह के बयान से एनआरसी का विरोध करने का ऐलान कर चुकी जेडीयू और बीजेपी के बीच बिहार में भी तनातनी बढ़ सकती है। 

Web Title: NRC should be implemented across the country, including Bihar & West Bengal: Giriraj Singh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे