बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी समेत छह के खिलाफ गैर जमानती वारंट, जानिए क्या है पूरा मामला

By भाषा | Published: January 18, 2020 10:27 PM2020-01-18T22:27:52+5:302020-01-18T22:27:52+5:30

अदालत ने इसे न्यायिक कार्यवाही का उल्लंघन मानते हुए रीता और राय समेत छह आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया।

Non-bailable warrant against six, including BJP MP Rita Bahuguna Joshi, know what the whole case is | बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी समेत छह के खिलाफ गैर जमानती वारंट, जानिए क्या है पूरा मामला

बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी समेत छह के खिलाफ गैर जमानती वारंट, जानिए क्या है पूरा मामला

लखनऊ की एक विशेष अदालत ने भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी और कांग्रेस नेता अजय राय समेत छह लोगों के खिलाफ वर्ष 2015 में हुए एक प्रदर्शन के सिलसिले में शनिवार को गैर जमानती वारंट जारी किया। अदालत ने मामले की अगली सुनवाई के लिये एक फरवरी की तारीख नियत की है। कांग्रेस ने अगस्त 2015 में राजधानी स्थित लक्ष्मण मेला मैदान में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया था। इसी दौरान करीब पांच हजार पार्टी कार्यकर्ताओं की भीड़ ने विधानभवन की तरफ कूच कर दिया।

जब पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो उन्होंने उन पर पथराव किया था। इस घटना में पुलिस तथा प्रशासनिक अधिकारियों के साथ—साथ आम लोगों को भी चोटें आयी थीं। रीता बहुगुणा जोशी उस वक्त कांग्रेस की नेता थीं। मामले की जांच के बाद पुलिस ने 25 दिसम्बर 2015 को अदालत में आरोपपत्र दाखिल किया था।

मगर उच्चतम न्यायालय द्वारा मामले के त्वरित निपटारे के आदेश के बावजूद रीता और कांग्रेस नेता अजय राय समेत कई लोग अदालत में हाजिर नहीं हुए। इस वजह से उन पर आरोप तय नहीं हो सके। अदालत ने इसे न्यायिक कार्यवाही का उल्लंघन मानते हुए रीता और राय समेत छह आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया।

Web Title: Non-bailable warrant against six, including BJP MP Rita Bahuguna Joshi, know what the whole case is

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे