नोएडा के पुलिस आयुक्त ने की वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक

By भाषा | Published: November 12, 2020 02:35 PM2020-11-12T14:35:03+5:302020-11-12T14:35:03+5:30

Noida Police Commissioner holds meeting with senior officials | नोएडा के पुलिस आयुक्त ने की वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक

नोएडा के पुलिस आयुक्त ने की वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक

नोएडा (उप्र) 12 नवंबर दीपावली के मद्देनजर कानून व्यवस्था को चाक-चौबंद करने के उद्देश्य नोएडा के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने बुधवार रात को आला अधिकारियों के साथ एक बैठक की और उन्हें आवश्यक निर्देश दिये।

जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि बैठक में अधिकारियों से दीपावली के मद्देनजर पटाखों के सम्बंध में एनजीटी के निर्देशों का पालन कराने को कहा गया। चौहान के अनुसार कोरोना वायरस के संक्रमण का ध्यान रखते हुए एक दूसरे से दूरी बनाये रखने के नियम का भी पालन कराने को कहा गया है।

सूचना अधिकारी ने बताया कि बैठक में यह भी कहा गया कि पटाख़ों से वायु प्रदूषण बढ़ने पर वरिष्ठ नागरिकों एवं अस्पतालों में भर्ती मरीजों की समस्या बढ़ सकती है इसलिए वरिष्ठ नागरिकों एवं मरीजों के स्वास्थ्य के दृष्टिगत विशेष सतर्कता बरती जाए।

उन्होंने बताया कि जनपद में सीमाओं पर आकस्मिक सघन चैकिंग अभियान चलाया जाए जिससे अन्य राज्यों से पटाख़ों की तस्करी को रोका जा सके। सुरक्षा के दृष्टिगत व्यापार मंडल के सदस्यों के साथ गोष्ठी की जाए।

उन्होंने बताया कि बैठक में यह भी कहा गया कि मुख्य मार्केट, मेट्रो स्टेशन की पार्किंग, पर मौजूद पीएसी अथवा अन्य उपस्थित फोर्स द्वारा बी डी डी एस (बम निरोधी दस्ता) की मदद से चेकिंग कराई जाए तथा दीपावली के त्योहार पर यदा कदा तांत्रिक क्रियाओं के दौरान पशु/पक्षी की बलि चढ़ाए जाने की सूचनाएं भी प्राप्त होती हैं, ऐसे में इस ओर सतर्क दृष्टि रखी जाए।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Noida Police Commissioner holds meeting with senior officials

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे