नोएडा-गाजियाबाद में स्कूलों में फैल रहा कोरोना, एक स्कूल में 13 बच्चे और तीन शिक्षक कोविड संक्रमित मिले

By विनीत कुमार | Published: April 12, 2022 08:46 AM2022-04-12T08:46:08+5:302022-04-12T08:49:06+5:30

नोएडा में ही एक स्कूल में 13 बच्चे और तीन शिक्षक कोरोमा संक्रमित मिले हैं। इसके बाद स्कूल को 18 अप्रैल तक बंद रखने का फैसला किया गया है। स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट हो गया है। 

Noida Ghaziabad Corona spreading in schools, 13 children and three teachers found covid infected in one school | नोएडा-गाजियाबाद में स्कूलों में फैल रहा कोरोना, एक स्कूल में 13 बच्चे और तीन शिक्षक कोविड संक्रमित मिले

नोएडा में एक ही स्कूल से मिले 16 कोरोना केस (फाइल फोटो)

Next

नोएडा: कोरोना महामारी क्या फिर देश में लोगों को डराने लगा है? ये सवाल एक बार फिर उठ खड़ा हुआ है। कई राज्यों में कोरोना के मामले काबू में हैं और कम हो रहे हैं। वहीं कुछ राज्यों में संक्रमण के मामले बढ़ते नजर आ रहे हैं। खासकर दिल्ली-एनसीआर में कोरोना संक्रमण के सामने आ रहे नए आंकड़े चौंकाने वाले हैं। दिल्ली में सोमवार को कोरोना के 137 मामले सामने आए।

वहीं, दिल्ली से सटे नोएडा के सेक्टर-40 में एक निजी स्कूल में 13 बच्चों और तीन शिक्षकों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने से हड़कंप मच गया है। स्थिति को देखते हुए स्कूल प्रबंधन ने 18 अप्रैल तक स्कूल बंद कर दिया है। ऐसे में मंगलवार को 12वीं के विद्यार्थियों की प्री-बोर्ड परीक्षाएं भी ऑनलाइन आयोजित होगी। हालात को देखते हुए लेकर स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट हो गया है। 

नोएडा के खेतान स्कूल प्रबंधन के मुताबिक बीते पांच दिनों में कक्षा 9वीं (सेक्‍शन-ई), 12वीं (सेक्‍शन-बी) और कक्षा 12वीं (सेक्‍शन-डी) में 13 बच्चे कोरोना संक्रमित मिले हैं। तीन शिक्षकों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। 

स्कूल के एक अधिकारी ने बताया, ‘हमने ऑनलाइन माध्यम में जाने और स्कूल को पूरी तरह सेनिटाइज करने का निर्णय किया है। छात्र अब 18 अप्रैल को वापस लौटेंगे। जो लोग संक्रमित हुए हैं उन्हें रैपिड एंटीजन रिपोर्ट साथ लाना होगा।’ 

नोएडा-गाजियाबाद के 4 स्कूलों से 19 बच्चे संक्रमित

पिछले कुछ दिनों में नोएडा-गाजियाबाद के स्कूलों में कोरोमा के मामले बढ़े हैं। खेतान स्कूल में मिले 13 संक्रमित बच्चों के अलावा हाल में नोएडा के सेक्टर 30 के DPS स्कूल में भी एक छात्र संक्रमित मिला है। गाजियाबाद के सेंट फ्रांसिस स्कूल और कुमार मंगलम स्कूल में भी कोरोना के 5 केस मिले हैं। खेतान स्कूल से तीन टीचर भी संक्रमित मिले हैं।

कोरोना के सामने आ रहे इन मामलों ने माता-पिता की भी चिंता बढ़ा दी है। कई अभिभावकों का मानना है कि अभी उन्हीं बच्चों को बुलाया जाए जिन्हें वैक्सीन लग चुकी है। 

कोरोना: दिल्ली में क्या हैं हालात

दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 137 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 18,66,380 हो गई। राजधानी में संक्रमण दर में वृद्धि देखी गई है और यह बढ़कर 2.70 प्रतिशत हो गई है। स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा गया है कि मृतकों की संख्या अब भी 26,157 है। चार अप्रैल को संक्रमण दर 0.5 प्रतिशत थी, जो सोमवार तक बढ़कर 2.70 फीसदी हो गई। 

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि सरकार कोविड-19 हालात पर नजर रखे हुए है और जहां तक नए स्वरूप के बारे में पता चलने की बात है, तो चिंता करने की जरूरत नहीं है।

Web Title: Noida Ghaziabad Corona spreading in schools, 13 children and three teachers found covid infected in one school

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे