Noida Coronavirus Taza Update: नोएडा में ठीक होने के बाद दोबारा कोरोना पॉजिटिव पाए गए 2 मरीज, असमंजस में डॉक्टर

By स्वाति सिंह | Published: April 13, 2020 02:23 PM2020-04-13T14:23:36+5:302020-04-13T14:23:36+5:30

गौतमबुद्ध नगर के प्रशासन की टीम ने रविवार को 1 लाख 6 हजार 819 लोगों की जांच की। जिसमे किसी में भी कोरोनावायरस के प्रभाव के लक्षण नहीं मिले। यहां सबकी 43 संदिग्ध मरीजों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव हैं।

Noida Coronavirus Taza Update: 2 Readmitted To Noida Hospital After Coronavirus All-Clear, doctor in confusion | Noida Coronavirus Taza Update: नोएडा में ठीक होने के बाद दोबारा कोरोना पॉजिटिव पाए गए 2 मरीज, असमंजस में डॉक्टर

नोएडा के सेक्टर-137 स्थित 21 वर्षीय युवती और सेक्टर-128 का एक युवक दो जांच नेगेटिव आने के बाद भी पॉजिटिव हो गए हैं।

Highlightsकोरोना मरीजों के ठीक होने के बाद उनकी रिपोर्ट दोबारा पॉजिटिव आई है।दोनों मरीज को ग्रेटर नोएडा के 'जिम्स' में भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया गया है।

नोएडा: गौतमबुद्ध नगर के दो कोरोना मरीजों के ठीक होने के बाद सोमवार को उनकी रिपोर्ट दोबारा पॉजिटिव आई है। जिसके बाद उन्हें अस्पातल में भर्ती किया गया है। इस खबर के बाद डॉक्टर असमंजस में हैं। बताया जा रहा है कि दोनों मरीज को ग्रेटर नोएडा के 'जिम्स' में भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया गया है। साथ ही उनके संपर्क में रहने वाले लोगों को भी क्वारंटाइन कर दिया गया है। 

एनडीटीवी में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक नोएडा के सेक्टर-137 स्थित 21 वर्षीय युवती और सेक्टर-128 का एक युवक दो जांच नेगेटिव आने के बाद भी पॉजिटिव हो गए हैं। दोनों को तीन दिन पहले इलाज के बाद घर भेज दिया गया था। दोनों मरीजों के पॉजिटिव आने के बाद उन्हें दोबारा भर्ती कर लिया गया है। दोनों मरीजों का नमूना लेकर चौथी बार जांच के लिए भेजा गया है।

गौतमबुद्ध नगर में कोविड-19 की रोकथाम के लिए जनपद गौतम बुद्ध नगर में जिला प्रशासन ने कड़े कदम उठाए हैं। लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जा रहा है, तथा प्रचार प्रसार के माध्यम से लोगों को इस महामारी से बचने के लिए जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि ड्रोन तथा दमकल विभाग की गाड़ियों की सहायता से जगह-जगह सैनिटाइजेशन का कार्य कराया जा रहा है। नोएडा, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी भी यहां के विभिन्न सेक्टरों और गांवों में रात दिन सैनिटाइजेशन का कार्य कर रहे हैं। सूचना अधिकारी ने बताया कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

बता दें कि देश में कोरोना वारयस वैश्विक महामारी के कारण 35 और लोगों की मौत होने के बाद इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर सोमवार को 308 हो गई और संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 9,152 हो गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार देश में 7,987 लोग संक्रमित हैं , 856 लोगों का उपचार हो चुका है और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है जबकि एक व्यक्ति देश से बाहर चला गया है। संक्रमण के इन मामलों में 72 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। रविवार रात से अब तक 35 और लोगों की मौत हो गई है। महाराष्ट्र में 22 , दिल्ली में पांच, गुजरात में तीन, पश्चिम बंगाल में दो और तमिलनाडु, झारखंड एवं आंध्र प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। 

Web Title: Noida Coronavirus Taza Update: 2 Readmitted To Noida Hospital After Coronavirus All-Clear, doctor in confusion

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे