Noida: convicted for eight years for kidnapping, rape of minor girl | नोएडा : नाबालिग बच्ची के अपहरण, बलात्कार के मामले में दोषी को आठ साल की सजा
नोएडा : नाबालिग बच्ची के अपहरण, बलात्कार के मामले में दोषी को आठ साल की सजा

नोएडा (उत्तर प्रदेश), 13 जनवरी उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले की एक अदालत ने सात साल पहले नाबालिग लड़की का अपहरण कर उसे शादी के लिए मजबूर करने और उसके साथ बलात्कार करने के दोषी व्यक्ति को आठ साज कैद की सजा सुनायी है।

पुलिस के प्रवक्ता ने बुधवार को बताया कि जिला और सत्र अदालत ने सोमवार को अपने फैसले में दोषी पर 20 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया। जुर्माने की राशि नहीं भरने के स्थिति में दोषी को चार महीने अतिरिक्त कारावास की सजा भुगतनी होगी।

अधिकारी ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा महिलाओं के खिलाफ अपराध के विरुद्ध पिछले साल शुरू किए गए अभियान ‘‘मिशन शक्ति’ के तहत जिले में दोषी को सजा सुनाए जाने का यह 10 वां मामला है।

प्रवक्ता ने बताया कि इलाहाबाद निवासी आरोपी यहां एक गांव में किराए के मकान में रह रहा था। 2013 में उसने एक बच्ची के साथ बलात्कार किया जिसके बाद स्थानीय फेज-2 पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया।

उसके खिलाफ भादंसं और बाल यौन शोषण निरोधक पॉक्सो कानून के तहत मामला दर्ज किया गया था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Noida: convicted for eight years for kidnapping, rape of minor girl

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे