"ईडी, सीबीआई के डर से कोई कुछ बोल नहीं रहा है, क्या यही लोकतंत्र है", अशोक गहलोत ने घेरा मोदी सरकार को

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 11, 2022 07:37 PM2022-11-11T19:37:28+5:302022-11-11T19:41:29+5:30

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जोधपुर से टोंक तक 'पदयात्रा' में शामिल होते हुए केंद्र सरकार पर और साथ में केंद्रीय जांच एजेंसियों पर गंभीर आरोप लगाये। सीएम गहलोत ने कहा कि ईडी, सीबीआई के खौफ से कोई कुछ भी नहीं बोल रहा है।

"No one is able to speak for fear of ED, CBI, is this democracy", Ashok Gehlot surrounded Modi government | "ईडी, सीबीआई के डर से कोई कुछ बोल नहीं रहा है, क्या यही लोकतंत्र है", अशोक गहलोत ने घेरा मोदी सरकार को

फाइल फोटो

Next
Highlightsअशोक गहलोत ने केंद्रीय जांच एजेंसियों पर सवाल खड़े करते मोदी सरकार पर साधा निशाना मौजूदा वक्त में लोकतंत्र को खतरे में बताते हुए गहलोत ने कहा कि मोदी सरकार विपक्ष को डरा रही हैउन्होंने कहा कि देश के हालात बहुत गंभीर हैं, ऐसे हालात आजादी के बाद कभी नहीं आए हैं

जोधपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्रीय जांच एजेंसियों पर सवाल खड़े करते हुए मोदी सरकार पर आरोप लगाया है कि वो इनके दुरुपयोग से विपक्षी दलों के नेताओं को दबाने की कोशिश कर रहे हैं। सीएम गहलोत ने जोधपुर से टोंक तक 'पदयात्रा' में शामिल होते हुए केंद्र सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाये।

मौजूदा हालात को लोकतंत्र के लिए खतरनाक बताते हुए अशोक गहलोत ने कहा,"देश के हालात बहुत गंभीर हैं। ऐसे हालात आजादी के बाद कभी नहीं आए। लोकतंत्र खतरे में है। संविधान की धज्जियां उड़ रही हैं।"

इसके साथ ही अशोक गहलोत ने केंद्र पर विपक्षी दलों को आक्रामक तरीके से दबाने का आरोप लगाते हुए कहा, "कोई भी अगर सरकार की आलोचना करता है तो उसे देशद्रोही बोल कर जेल भेज देते हैं। क्या ये लोकतंत्र है?। ईडी, सीबीआई और आईटी डर के मारे कुछ बोल नहीं पा रहे हैं।"

दरअसल अशोक गहलोत अपने संबोधन में उस घटना का इशारों में जिक्र कर रहे थे, जिसमें शिवसेना सांसद संजय राउत को ईडी के आरोपों पर लगभग 100 दिन जेल काटने के बाद जेल से रिहाई मिली और राउत को जमानत देते वक्त जज द्वारा ईडी के प्रति बेहद तल्ख टिप्पणी की गई थी।

संजय राउत के संबंध में ईडी की कार्यशाली को कटघरे में खड़ा करते हुए जज एमजी देशपांडे ने कहा कि ईडी ने संजय राउत पर पिक एंड चूज के तहत कार्रवाई की है। जज देशपांडे ने राउत की गिरफ्तारी के मामले में यहां तक कहा कि ईडी का यह कृत्य विच हंट की तरह है।

जज देशपांडे की इस प्रतिकूल टिप्पणी को लेकर कांग्रेस केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और केंद्रीय जांच एजेंसियों के प्रति बेहद आक्रामक तरीके से हमलावर है। कांग्रेस की ओर से कहा गया कि संजय राउत को पात्रा चॉल मामले में जमानत मिलने से यह साफ हो जाता है कि ईडी की सारी कार्रवाई बेहद मनमाने तरीके से और केंद्र सरकार के इशारे पर विपक्षी दलों के खिलाफ हो रही है।

इसके साथ ही कांग्रेस ने यह भी कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में ईडी और सीबीआई जैसी केंद्रीय जांच एजेंसियों की साख में बहुत ज्यादा गिरावट आयी है और यह महज कटपुतली की तरह सरकार के इशारे पर नाचने का काम कर रहे हैं।

Web Title: "No one is able to speak for fear of ED, CBI, is this democracy", Ashok Gehlot surrounded Modi government

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे