No ban on interstate travel due to corona virus: Karnataka | कोरोना वायरस की वजह से अंतरराज्यीय यात्रा पर कोई पाबंदी नहीं लगाईः कर्नाटक
कोरोना वायरस की वजह से अंतरराज्यीय यात्रा पर कोई पाबंदी नहीं लगाईः कर्नाटक

बेंगलुरु, 22 फरवरी कर्नाटक सरकार ने सोमवार को स्पष्ट किया कि उसने कोरोना वायरस की वजह से अंतरराज्यीय यात्रा पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया है लेकिन पड़ोसी केरल और महाराष्ट्र से आ रहे लोगों के लिए आरटी-पीसीआर पद्धति से की गई जांच में निगेटिव होने का प्रमाण पत्र जरूरी कर दिया है जो 72 घंटे से अधिक पुराना नहीं हो।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने संक्रमण से बचाव के उपाय मानने में लापरवाही को लेकर चेताते हुए कहा कि अगर मामलों की संख्या बढ़ी तो सख्त कदम उठाए जाएंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि शादियों में सिर्फ 500 लोग ही शिरकत करें और आयोजन में कोविड-19 से संबंधित नियमों का पालन हो, यह सुनिश्चित करने के लिए मार्शल तैनात किए जाएंगे।

सुधाकर ने कहा, " हमने केरल, महाराष्ट्र या किसी अन्य राज्य से कर्नाटक आने वाले यात्रियों पर कोई पाबंदी नहीं लगाई है।"

उन्होंने कहा, " मुझे स्पष्ट करने दें, क्योंकि अन्य राज्यों की गलत राय हो सकती है.... अंतरराज्यीय यात्रा पर कोई प्रतिबंध नहीं है।"

यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए मंत्री ने कहा कि कर्नाटक ने राज्य में आने वाले लोगों के लिए यह जरूरी कर दिया है कि उनके पास कोरोना वायरस की आरटी पीसीआर पद्धति से की गई जांच में निगेटिव होने का प्रमाण पत्र हो और यह 72 घंटे से अधिक पुराना नहीं हो।

सुधाकर ने बताया कि 4.24 लाख से अधिक स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों और 1.20 लाख अंग्रिम पंक्ति के योद्धाओ को कोविड रोधी टीके की पहली खुराक दी गई है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: No ban on interstate travel due to corona virus: Karnataka

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे