Nitish Kumar-Tejashwi yadav: राबड़ी देवी ने कहा-सब माफ, तेजस्वी ने पांव छूकर सीएम नीतीश से आशीर्वाद लिया, भाजपा शपथ ग्रहण समारोह से दूर, देखें झलकियां

By एस पी सिन्हा | Published: August 10, 2022 03:51 PM2022-08-10T15:51:02+5:302022-08-10T15:52:01+5:30

Nitish Kumar-Tejashwi yadav swearing-in: बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने आज दोपहर दो बजे उन दोनों को शपथ दिलाई। भाजपा शपथ ग्रहण समारोह से दूर रहा।

Nitish Kumar-Tejashwi yadav swearing-in Rabri Devi said all forgiven, Tejashwi Yadav touched feet took blessings from CM Nitish BJP see glimpses see video | Nitish Kumar-Tejashwi yadav: राबड़ी देवी ने कहा-सब माफ, तेजस्वी ने पांव छूकर सीएम नीतीश से आशीर्वाद लिया, भाजपा शपथ ग्रहण समारोह से दूर, देखें झलकियां

शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी अपनी बहु राजश्री और बड़े बेटे तेजप्रताप यादव के साथ मौजूद रहीं।

Next
Highlightsतेजस्वी यादव ने भी उप मुख्यमंत्री के रूप में दूसरी बार शपथ ली है।नीतीश कुमार ने आज 8वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। शपथग्रहण समारोह में महागठबंधन के सभी नेता मौजूद थे।

पटनाः बिहार में नीतीश कुमार ने आज 8वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। जबकि तेजस्वी यादव ने भी उप मुख्यमंत्री के रूप में दूसरी बार शपथ ली है। राज्यपाल फागू चौहान ने आज दोपहर दो बजे उन दोनों को शपथ दिलाई। भाजपा शपथ ग्रहण समारोह से दूर रहा।

शपथग्रहण समारोह में महागठबंधन के सभी नेता मौजूद थे। शपथ ग्रहण के बाद तेजस्वी यादव ने पांव छूकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आशीर्वाद लिया। शपथ लेने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि चुनाव के बाद मैं मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहता था। भाजपा के साथ जाने से हमें नुकसान हुआ। पिछले दो महीने से हालात ठीक नहीं थे।

उन्होंने कहा कि मेरे साथ भाजपा ने जो भी किया, वह ठीक नहीं था। इस कारण भाजपा का साथ छोड़कर महागठबंधन में आने का फैसला करना पड़ा। शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी अपनी बहु राजश्री और बड़े बेटे तेजप्रताप यादव के साथ मौजूद रहीं। इस दौरान राबड़ी देवी ने सबकों शुभकामना दी है।

उन्होंने कहा कि बिहार और देश के लिए अच्छा है। सब मीडिया की देन है कि यह दिन देखने को मिला। मीडिया ने पूछा कि जो गलतियां हुई, उसे सुधारेंगे? राबड़ी देवी ने कहा कि सब माफ है। उन्होंने कहा कि बिहार की जनता बहुत खुश है। वहीं, तेजप्रताप ने कहा कि सरकार में नौजवानों के लिए काम करने आए हैं। 

शपथ ग्रहण समारोह से पहले नीतीश कुमार के अणे मार्ग स्थित सरकारी आवास पर बैठक हुई। इसमें तेजस्वी यादव के साथ मंत्रियों के विभागों के बंटवारे को लेकर चर्चा हुई। साथ ही विधानसभा अध्यक्ष को लेकर भी मंथन हुआ। बैठक में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, विजय चौधरी और श्रवण कुमार भी मौजूद रहे।

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज आठवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इससे पहले उन्होंने मार्च 2000, नवम्बर 2005, नवम्बर 2010, फरवरी 2015, नवम्बर 2015, जुलाई 2017 और नवम्बर 2020 में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। आज 10 अगस्त 2022 को आज आठवीं बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है।

Web Title: Nitish Kumar-Tejashwi yadav swearing-in Rabri Devi said all forgiven, Tejashwi Yadav touched feet took blessings from CM Nitish BJP see glimpses see video

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे