पुणे हादसे में मारे गए बिहार के लोगों के आश्रितों को नीतीश कुमार देंगे मुआवजा

By एस पी सिन्हा | Published: June 29, 2019 03:07 PM2019-06-29T15:07:42+5:302019-06-29T15:07:42+5:30

इस घटना में 17 लोगों की मौत हो गई है. जिसमें से 15 लोग बिहार के कटिहार के रहने वाले हैं. बताया जाता है कि लगातार हो रही बारिश और भूस्खलन से सोसाइटी की दीवार गिर गई.

Nitish Kumar announces compensation for dependents of Bihar people killed in Pune accident | पुणे हादसे में मारे गए बिहार के लोगों के आश्रितों को नीतीश कुमार देंगे मुआवजा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। (फाइल फोटो)

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महाराष्ट्र के पुणे जिले के कोंढवा में हुए हादसे पर गहरी शोक संवेदना जताई है. उन्होंने दिल्ली स्थित बिहार भवन में काम कर रहे संयुक्त श्रम आयुक्त को पुणे जाने और घायलों के समुचित इलाज का निर्देश दिया है. साथ ही मृतक के आश्रितों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रूपये देने की घोषणा की है.

वहीं, कटिहार के सांसद दुलालचंद गोस्वामी ने भी इस घटना पर शोक जताया है. उन्होंने कहा कि बिहार सरकार प्रवासी मजदूर योजना के तहत तत्काल पीड़ित परिवार को मुआवजा देगी. राज्य सरकार और महाराष्ट्र सरकार से भी बातचीत हो रही है. सभी मृतक निजी कंस्ट्रक्शन कम्पनी में काम करते थे. दरअसल पुणे के कोंढवा इलाके में एक सोसाइटी की दीवार बगल में ही बने झुग्गियों पर गिर गई.

इस घटना में 17 लोगों की मौत हो गई है. जिसमें से 15 लोग बिहार के कटिहार के रहने वाले हैं. बताया जाता है कि लगातार हो रही बारिश और भूस्खलन से सोसाइटी की दीवार गिर गई.

Web Title: Nitish Kumar announces compensation for dependents of Bihar people killed in Pune accident

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे