एनआईटी राउरकेला ने भारतीय विश्वविद्यालयों में समग्र श्रेणी में 26वीं रैंक हासिल की

By भाषा | Published: June 8, 2021 08:34 PM2021-06-08T20:34:37+5:302021-06-08T20:34:37+5:30

NIT Rourkela ranks 26th in overall category among Indian universities | एनआईटी राउरकेला ने भारतीय विश्वविद्यालयों में समग्र श्रेणी में 26वीं रैंक हासिल की

एनआईटी राउरकेला ने भारतीय विश्वविद्यालयों में समग्र श्रेणी में 26वीं रैंक हासिल की

राउरकेला, आठ जून ओडिशा के राउरकेला में स्थित राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) को भारतीय विश्वविद्यालयों में ‘टाइम्स हायर एजुकेशन एशिया यूनिवर्सिटी रैंकिंग 2021’ में समग्र श्रेणी में 26वां स्थान हासिल हुआ है।

संस्थान ने मंगलवार को जारी एक बयान में कहा कि सामान्य इंजीनियरिंग (समग्र श्रेणी) में एनआईटी, राउरकेल ने देश में 12 वां स्थान हासिल किया है।

‘टाइम्स हायर एजुकेशन एशिया यूनिवर्सिटी रैंकिंग 2021’ विश्वविद्यालयों को सभी प्रमुख क्षेत्रों --शिक्षण, शोध, उद्धरण, ज्ञान हस्तांतरण और अंतरराष्ट्रीय दृष्टिकोण से आंकती है।

बयान में कहा गया है कि रैंकिंग के मुताबिक, एनआईटी राउरकेला देश के सभी एनआईटी में पहले स्थान पर है। यह एनआईटी में शिक्षण एवं शोध श्रेणी में भी शीर्ष पर है।

इस उपलब्धि के बारे में संस्थान के निदेशक प्रो अनिमेश बिस्वास ने कहा, “एनआईटी राउरकेला के पास विभिन्न शोध समूहों के बीच सहयोगी शोध और ज्ञान साझा करने के लिए एक मजबूत मंच है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: NIT Rourkela ranks 26th in overall category among Indian universities

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे