उत्तर प्रदेश: सपा के फरार नेता पर 25 हजार का इनाम घोषित, 9 पुलिसकर्मी सस्पेंड, जानें पूरा मामला

By वैशाली कुमारी | Published: June 9, 2021 11:32 AM2021-06-09T11:32:00+5:302021-06-09T11:32:00+5:30

समाजवादी पार्टी के नेता धर्मेंद्र यादव पर आरोप है कि उन्होंने शुक्रवार को इटावा जेल से रिहा होने के बाद अगले दिन रोड शो किया था। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद उसके और दूसरे आरोपियों के खिलाफ सिविल लाइंस थाने में मामला दर्ज किया गया।

Nine policemen suspended, 25 thousand rupees reward announced on absconding SP leader | उत्तर प्रदेश: सपा के फरार नेता पर 25 हजार का इनाम घोषित, 9 पुलिसकर्मी सस्पेंड, जानें पूरा मामला

सपा नेता धर्मेंद्र यादव पर 25 हजार का इनाम

Next
Highlightsधर्मेंद्र यादव के जेल से बाहर निकलने के एक दिन बाद रोड शो को लेकर मामला हुआ है दर्जकोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन का मामला, ड्यूटी में ढिलाई के लिए पुलिसकर्मी निलंबितऔरैया के दिवियापुर इलाके के रहने वाले धर्मेंद्र यादव पर दर्ज हैं कई मामले

इटावा: समाजवादी पार्टी नेता धर्मेंद्र यादव द्वारा पिछले हफ्ते शनिवार को इटावा में कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर रोड शो निकाले जाने के मामले ने अब तूल पकड़ लिया है। इस मामले के सामने आने के बाद एसएचओ समेत 9 पुलिसकर्मियों को सोमवार को सस्पेंड कर दिया गया। वहीं धर्मेंद्र यादव की जानकारी देने वालों के लिए 25 हजार रुपये के इनाम की भी घोषणा कर दी गई है।

सपा नेता को शुक्रवार को इटावा के जिला जेल से रिहा किया गया था और अगले दिन उन्होंने रोड शो किया था।  रोड शो का एक वीडियो शनिवार को सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उनके और दूसरे आरोपियों के खिलाफ सिविल लाइंस थाने में मामला दर्ज किया गया है। इटावा पुलिस ने मामले में 34 लोगों को गिरफ्तार किया है और 24 वाहनों को जब्त किया है। सस्पेंड पुलिसकर्मियों में औरैया जिले के दो सब-इंस्पेक्टर भी शामिल थे।

 इटावा के एडिशनल पुलिस अधीक्षक प्रशांत कुमार प्रसाद ने बताया कि धर्मेंद्र यादव की जानकारी देने पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है। उसे और अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है।

धर्मेंद्र यादव पर चल रहे हैं 25 मुकदमे

औरैया के दिवियापुर इलाके के रहने वाले धर्मेंद्र यादव पर हत्या के आरोप समेत 25 मुकदमे चल रहे हैं।  जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीतने वाला ये सपा नेता औरैया के समाजवादी पार्टी के युवाजन सभा का प्रमुख भी हैं।

नौ पुलिसकर्मियों में से सात को इटावा के पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार सिंह की ओर से सस्पेंड किया गया है। सस्पेंड अधिकारियों में सिविल लाइंस SHO ओम प्रकाश पांडे, इटावा की लोकल इंटेलिजंस यूनिट (LIU) के हेड इंस्पेक्टर पुनीत कुमार शर्मा, पुलिस चौकी के प्रभारी उप-निरीक्षक भानु प्रताप सिंह और विष्णु कांत तिवारी और तीन अन्य कांस्टेबल के नाम शामिल थे।

सोशल मीडिया पर वीडियो सामने आने से पहले इन सभी सात अधिकारियों को  अपने ड्यूटी में ढिलाई बरतने और रोड शो से अनजान होने के आरोप में सस्पेंड किया गया।

वहीं, औरैया की पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम ने चौकी प्रभारी अनंतराम, सब इंस्पेक्टर चंद्रिका प्रसाद और औरैया की लोकल इंटेलिजंस यूनिट (LIU)के मेम्बर सब- इंस्पेक्टर भूपेंद्र नाथ को सस्पेंड कर दिया।

पुलिस ने कहा कि रोड शो का वीडियो वायरल होने के बाद जांच की गई। पुलिस ने जांच में पाया कि रोड शो में औरैया जिले के कुछ वाहनों का इस्तेमाल किया गया था।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि इटावा में रैली करने से पहले, अनंतराम पुलिस चौकी के तहत एक जगह पर वाहनों को इकट्ठा कर कोविड नियमों का उल्लंघन किया गया था। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को मामले की रिपोर्ट न कर पाने पर सब इंस्पेक्टर के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

Web Title: Nine policemen suspended, 25 thousand rupees reward announced on absconding SP leader

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे