कश्मीर घाटी के अधिकतर हिस्सों में रात को तापमान जमाव बिंदु से नीचे रहा

By भाषा | Published: November 26, 2021 01:26 PM2021-11-26T13:26:08+5:302021-11-26T13:26:08+5:30

Night temperature remained below freezing point in most parts of Kashmir Valley | कश्मीर घाटी के अधिकतर हिस्सों में रात को तापमान जमाव बिंदु से नीचे रहा

कश्मीर घाटी के अधिकतर हिस्सों में रात को तापमान जमाव बिंदु से नीचे रहा

Next

श्रीनगर, 26 नवंबर कश्मीर में ठंड से दो दिन की राहत के बाद अधिकतर स्थानों पर एक बार फिर रात में तापमान जमाव बिंदु से नीचे रहा।

मौसम विज्ञान विभाग के अधिकारियों ने बताया कि केवल दक्षिण कश्मीर के कोकरनाग में तापमान जमाव बिंदु से अधिक रिहा।

उन्होंने बताया कि श्रीनगर में बृहस्पतिवार रात तापमान शून्य से नीचे 1.3 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि वहां मंगलवार की रात तापमान 0.4 डिग्री सेल्सियस था।

अधिकारियों ने बताया कि पहलगाम में तापमान शून्य से नीचे 3.3 डिग्री सेल्सियस रहा, जो कश्मीर का सबसे ठंडा क्षेत्र रहा। उत्तरी कश्मीर के बारामूला के गुलमर्ग रिजॉर्ट में तापमान शून्य से नीचे 1.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा में तापमान शून्य से नीचे 1.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दक्षिण कश्मीर के काजीगुंड में तापमान शून्य से नीचे 1.2 डिग्री सेल्सियस और कोकरनाग में तापमान 0.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विज्ञान विभाग ने इस महीने के अंत तक मौसम के शुष्क रहने का अनुमान लगाया है।

गौरतलब है कि कश्मीर में 40 दिन का 'चिल्लई कलां' का दौर 21 दिसंबर से शुरू होगा। इस दौरान क्षेत्र में कड़ाके की ठंड पड़ती है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Night temperature remained below freezing point in most parts of Kashmir Valley

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे