Weather Update: बिहार, छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में आज बारिश से बढ़ सकती है ठंड, जानें अपने राज्य में कैसी रहेगी सर्दी

By आजाद खान | Published: January 14, 2022 09:06 AM2022-01-14T09:06:47+5:302022-01-14T09:08:34+5:30

मौसम विभाग (IMD) ने बताया कि आज विदर्भ और छत्तीसगढ़ समेत देश के कई इलाकों बारिश हो सकती है।

news weather bihar chhattisgarh will receive rainfall with cold today know your state winter condition | Weather Update: बिहार, छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में आज बारिश से बढ़ सकती है ठंड, जानें अपने राज्य में कैसी रहेगी सर्दी

Weather Update: बिहार, छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में आज बारिश से बढ़ सकती है ठंड, जानें अपने राज्य में कैसी रहेगी सर्दी

Next
Highlightsमौसम विभाग ने देश के कई इलाकों में बारिश के साथ ठंड के बढ़ने की संभावना जताई है। आज जम्मू-कश्मीर, लद्दाख समेत कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी भी हो सकती है। उत्तर-पश्चिम राजस्थान समेत कई और राज्यों में ठंड का प्रकोप जारी रहेगा।

नई दिल्ली: भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने देश के कई हिस्सों में ठंड के बढ़ने और बारिश होने की संभावना जताई है। विभाग के मुताबिक, विदर्भ (Vidarbha) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) समेत देश के कई इलाकों में आज बारिश हो सकती है। इस बारिश से इलाकों में ठंड भी बढ़ने का आसार है। विभाग का यह भी कहना है कि आने वाले एक दो दिनों गुजरात को कुछ ठंड से राहत मिल सकती है। वहीं देश की राजधानी में भी सर्दी का प्रकोप जारी है और यहां गुरुवार को न्यूनतम तापमान मौसम के औसत से दो डिग्री कम 5.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। इससे पहले विभाग ने यह कहा था कि आज जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में बारिश और बर्फबारी हो सकती है। वहीं कई और इलाकों में हल्की बारिश और ठंड के बढ़ने की संभावना जताई है। 

आज कहां हो सकती है बारिश

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, आज बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, तेलंगाना और तटीय आंध्र प्रदेश में हल्की या मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं अरुणाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में 14 और 15 जनवरी को बारिश होने भी संभावना है। असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी बारिश हो सकती है। इसके अलावा तमिलनाडु, पुडुचेरी, करईकल, केरल और माहे में आने वाले दिनों में गरज के साथ बारिश हो सकती है। 

देश में कैसा रहेगा ठंड

उत्तर-पश्चिम राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पश्चिमी मध्य प्रदेश में शीतलहर जारी रहेगा और इससे इन इलाकों में ठंड भी बहुत पडे़गी। वहीं आने वाले दो दिनों में गुजरात, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़, पश्चिम उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और उत्तर राजस्थान में सर्दी के बढ़ने के भी आसार हैं। मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिम हिमालयी क्षेत्र, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में बेहद घने कोहरे भी छाए रहेंगे।

Web Title: news weather bihar chhattisgarh will receive rainfall with cold today know your state winter condition

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे