"नये भारत के ‘दधीचि’ हैं मोदी", हड्डियां करेंगे दान?

By भाषा | Published: January 28, 2019 11:17 PM2019-01-28T23:17:33+5:302019-01-28T23:17:33+5:30

महर्ष‌ि दधीचि को सतानत धर्म में सबसे बड़े दानियों में से एक माना गया है। उन्होंने अपनी मृत्यु के बाद अपनी हड्डियां भी दान कर दी थीं।

"New India's 'Dadhichi' is Modi, will bones donate? | "नये भारत के ‘दधीचि’ हैं मोदी", हड्डियां करेंगे दान?

फाइल फोटो

केन्द्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना ऋषि दधीचि से की और कहा कि प्रधानमंत्री का वश चले तो वह राष्ट्र निर्माण की खातिर अपनी अस्थियां भी समर्पित कर दें।

मंत्री ने कहा कि जब से मोदी ने प्रधानमंत्री पद संभाला है उसी दिन से उन्होंने नये भारत के निर्माण के लिए दिन-रात एक करके भारत का नाम सारी दुनिया में रोशन किया है।

यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, मंत्री ने ये टिप्पणियां प्रधानमंत्री मोदी को देश विदेश में भेंट किये गये 1900 स्मृति चिन्हों को इंडिया गेट स्थित राष्ट्रीय आधुनिक कला संग्रहालय में जाकर देखने के दौरान कीं।

उल्लेखनीय है कि महर्ष‌ि दधीचि को सतानत धर्म में सबसे बड़े दानियों में से एक माना गया है। उन्होंने अपनी मृत्यु के बाद अपनी हड्डियां भी दान कर दी थीं।

अब केंद्रीय मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना उसी दानी पुरुष से कर दी है। हालांकि इससे पहले नरेंद्र मोदी की तुलना कई अन्य महापुरुषों और भगवान से की है। उनकी तुलना भगवान राम से कर चुके हैं।

Web Title: "New India's 'Dadhichi' is Modi, will bones donate?

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे