New COVID-19 guidelines Noida gyms and pools closed 50% beds for locals uttar pradesh coronavirus | नोएडा में जिम और सभी स्विमिंग पूल बंद, स्थानीय लोगों के लिए निजी अस्पतालों में 50% बेड आरक्षित, जानें गाइडलाइन
आवश्यक सेवाओं से जुड़े सरकारी कर्मचारियों तथा अन्य लोगों को आवाजाही से छूट मिलेगी। (file photo)

Highlightsकर्फ्यू 10 अप्रैल को सुबह 5 बजे से 17 अप्रैल तक लगाया गया है।चिकित्सा सेवाओं को प्रतिबंधों से मुक्त किया है।रात्रि कर्फ्यू के बीच रोगियों और गर्भवती महिलाओं को इलाज के लिए आने-जाने पर कोई रोक नहीं होगी।

COVID-19: उत्तर प्रदेश में कोविड केस लगातार बढ़ रहा है। नोएडा प्रशासन ने एक्शन लेते हुए जिले के सभी स्विमिंग पूल और जिम को बंद करने का फैसला किया है। 

गौतम बुद्ध नगर के कलेक्टर सुभाष एल वाई ने कहा कि तत्काल प्रभाव से इस पर अमल किया जाए। नोएडा के सभी मॉल्स, क्लब, सिनेमाघर, मल्टीप्लैक्स, स्विमिंग पूल और जिम को बंद कर दिया गया है। ऐसा कोरोना वायरस के बचाव के लिए किया गया है।

स्वास्थ्य विभाग ने कथित तौर पर स्थानीय लोगों के लिए निजी अस्पतालों में 50% बेड आरक्षित किए हैं और इस संबंध में सभी अस्पतालों को दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं। यह किया गया है क्योंकि कई रोगियों को बेड की कमी के कारण हाल ही में एक समस्या का सामना करना पड़ा था।

उत्तर प्रदेश में एक दिन में संक्रमण के सबसे ज्यादा 18,021 नये मामले, और 85 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश में मंगलवार को कोविड-19 के एक दिन में सबसे ज्यादा 18,021 नये मामले सामने आए वहीं संक्रमण से और 85 लोगों की मौत हुई है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के सबसे ज्यादा 18,021 नये मामले सामने आये हैं और संक्रमण से 85 लोगों की मौत हुई है। इससे पहले 11 अप्रैल को एक दिन में सबसे ज्यादा 15,353 नए मामले आए थे और 12 अप्रैल को संक्रमण से सबसे 72 लोगों की मौत हुई थी।

उत्तर प्रदेश के बहराइच में रात्रि कर्फ्यू लागू करने का फैसला

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर बहराइच में बुधवार से 30 अप्रैल तक रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की विभिन्न धाराओं तथा भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी शंभू कुमार ने बताया कि जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 500 से अधिक हो जाने के चलते महामारी पर प्रभावी नियंत्रण के लिए 14 से 30 अप्रैल तक रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक तत्काल प्रभाव से रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाया गया है।

Web Title: New COVID-19 guidelines Noida gyms and pools closed 50% beds for locals uttar pradesh coronavirus

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे