Netflix controversy "A Suitable Boy" MP home minister Narottam Mishra orders probe scene web series FIR on two | नेटफ्लिक्स विवाद: वेब सीरीज ‘‘ए सूटेबल बॉय" के किसिंग सीन को लेकर विवाद, दो पर एफआईआर
नेटफ्लिक्स इस पावन धरा का उपयोग लव-जिहाद को बढ़ावा देने और हिंदु भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए कर रहा है. (photo-ani)

Highlightsनेटफ्लिक्स की दो पदाधिकारियों मोनिका शेरगिल एवं अम्बिका खुराना के विरुद्ध दर्ज किया गया है.मिश्रा ने कहा कि परीक्षण में उक्त कृत्य से धर्म विशेष की भावनाएं आहत होना प्रथम दृष्टिया सही पाया गया.295 अ के तहत नेटफ्लिक्स की पदाधिकारी मोनिका शेरगिल एवं अम्बिका खुराना के विरूद्ध प्रकरण दर्ज किया गया है.

भोपालः मध्य प्रदेश की रीवा पुलिस ने नेटफ्लिक्स पर रिलीज मीरा नायर की वेव सीरीज ‘‘ए सूटेबल बॉय" में अश्लीलता और हिन्दू भावनाओं को आहत करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

यह मुकदमा भारतीय जनता युवा मोर्चा के महासचिव गौरव तिवारी के द्वारा की गई शिकायत के आधार पर नेटफ्लिक्स की दो पदाधिकारियों मोनिका शेरगिल एवं अम्बिका खुराना के विरुद्ध दर्ज किया गया है. मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने आज यहां संवाददाताओं को बताया कि नेटफ्लिक्स  पर प्रसारित हो रहे ‘‘ए सूटेबल बॉय" में दिखाए जा रहे आपत्तिजनक दृश्यों से धर्म विशेष की भावनाएं आहत होने की शिकायत पर कानूनी परीक्षण करने के निर्देश  पुलिस अधिकारियों को दिए गए थे.

डॉ.मिश्रा ने कहा कि परीक्षण में उक्त कृत्य से धर्म विशेष की भावनाएं आहत होना प्रथम दृष्टिया सही पाया गया. मध्य प्रदेश के गृह मंत्री ने बताया कि फरियादी गौरव तिवारी के आवेदन पर  इस संबंध में थाना सिविल लाइन रीवा में धारा 295 अ के तहत नेटफ्लिक्स की पदाधिकारी मोनिका शेरगिल एवं अम्बिका खुराना के विरूद्ध प्रकरण दर्ज किया गया है.

गौरतलब है कि गौरव तिवारी ने इस संबंध में शिकायत करते हुए कहा था कि रानी अहिल्याबाई होल्कर ने महेश्वर घाट को शिवभक्तों के लिए समर्पित किया. पाषाण युग के हजारों शिवलिंग उसकी पहचान है. नेटफ्लिक्स इस पावन धरा का उपयोग लव-जिहाद को बढ़ावा देने और हिंदु भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए कर रहा है.

मंदिर का प्रांगण, बैकग्राउंड में आरती और अश्लील दृश्य क्या मस्जिद में अजान के समय ऐसा शूट करने की क्रीएटिव फ्रीडम है. आपको नेटफ्लिक्स हिन्दुओं की सहिष्णुता को उनकी कमजोरी मत समझिए, ये मध्य प्रदेश का नहीं, भगवान शिव और करोड़ों शिवभक्तों का भी अपमान है. गौरव ने ट्वीट में कहा कि जब तक नेटफ्लिक्स यह सीन हटा कर माफीनाम जारी नहीं कर देता, तब तक मैं यह लड़ाई जारी रखूंगा. मैं तथाकथित धर्मनिरपेक्षता ने इस देश का बहुत नुकसान किया है.

Web Title: Netflix controversy "A Suitable Boy" MP home minister Narottam Mishra orders probe scene web series FIR on two

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे