यूपी: ऊर्जा मंत्री और बिजली कर्मियों के बीच बातचीत रहा विफल, आज फिर होगी मीटिंग, हड़ताल कर रहे वर्कर्स को मिला जल निगम का समर्थन

By आजाद खान | Published: March 19, 2023 09:00 AM2023-03-19T09:00:48+5:302023-03-19T09:19:30+5:30

आपको बता दें कि सरकार द्वारा संघर्ष समिति के संयोजक शैलेंद्र दुबे और 22 अन्य पदाधिकारियों के खिलाफ एफआईआर कराया गया है। इस पर बोलते हुए दुबे ने कहा है कि वे इस एफआईआर से नहीं डरते है।

Negotiations between up Energy Minister electricity workers failed meeting held again today workers strike got Jal Nigam support | यूपी: ऊर्जा मंत्री और बिजली कर्मियों के बीच बातचीत रहा विफल, आज फिर होगी मीटिंग, हड़ताल कर रहे वर्कर्स को मिला जल निगम का समर्थन

फोटो सोर्स: ANI फाइल फोटो/(प्रतिकात्मक फोटो)

Highlightsयूपी नें बिजली कर्मी अपनी मांगों को लेकर अभी भी अड़े है।ऐसे में ऊर्जा मंत्री और बिजली कर्मियों की बातचीत जारी है। यह बातचीत कल विफल रही थी, ऐसे में आज फिर मीटिंग होनी है।

लखनऊ: शनिवार को ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) के साथ संघर्ष समिति की बातचीत हुई थी लेकिन इसके बाद बाद भी मुद्दे का कोई हल नहीं निकला है। ऐसे में बताया जा रहा है कि रविवार यानी आज भी बिजली कर्मियों की हड़ताल जारी रहेगी। यही नहीं जानकारी यह भी है कि रविवार को बिजली कर्मियों की एक बार फिर से  ऊर्जा मंत्री के साथ बातचीत होगी। ऐसे में बिजली कर्मियों द्वारा संकेतिक हड़ताल जारी रखने की बात कही गई है। 

इस बीच जल निगम ने भी ऊर्जा मंत्री एके शर्मा को चिट्ठी लिख बिजली कर्मियों की मांगों को पूरा करने को कहा है। ऐसे में जल निगम ने यह भी कहा है कि अगर बिजली कर्मियों की मांगे न पूरी की गई तो वो भी इनका समर्थन करने लगेंगे। 

गिरफ्तारी से नहीं डरता हूं- बोले संघर्ष समिति के संयोजक शैलेंद्र दुबे 

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के बिजली कर्मियों अपनी मांगों को लेकर गुरुवार से हड़ताल कर रहे थे। ऐसे में  ऊर्जा मंत्री एके शर्मा के दखल के बाद बिजली कर्मियों की उनकी मांगों को लेकर मंत्रीजी से बातचीत हुई थी। यह बातचीत शनिवार को भी हुई तो जो बेनतिजा निकला है। ऐसे में कहा यह भी जा रहा है कि इस सिलसिल में रविवार को भी बातचीत होगी। 

जानकारी यह भी है कि सरकार द्वारा हड़ताल को लेकर संघर्ष समिति के संयोजक शैलेंद्र दुबे और 22 अन्य पदाधिकारियों पर एफआईआर दर्ज कराई गई है। ऐसे में अपने ऊपर हुए एफआईआर पर बोलते हुए दुबे ने कहा है कि वे एफआईआर से नहीं डरते है और अगर जेल भी गए तो यह आंदोलन जारी रहेगा और हड़ताल नहीं रूकेगा। 

बिजली कर्मियों को मिला जल निगम का साथ

अपनी मांगों को लेकर संकेतिक हड़ताल कर रहे और ऊर्जा मंत्री एके शर्मा से बातचीत कर रहे बिजली कर्मियों को शनिवार को जल निगम का साथ मिला है। ऐसे में जलसंस्थान कर्मचारी महासंघ के ओर से जारी की गई एक चिट्ठी में यह कहा है कि वे राज्य ऊर्जा मंत्री से यह अपील करते है कि बिजली कर्मियों की जायज मांगों को पूरा कर इस हड़ताल को खत्म करवा दें। 

पत्र में यह भी लिखा हुआ है कि यदि जल्द से जल्द ऐसा नहीं हुआ तो यूपी जलसंस्थान कर्मचारी महासंघ बिजली कर्मचारी के समर्थन में उतरेगा और इस हड़ताल में उनका साथ देगा। ऐसे में सरकार के तरह से इसे लेकर अभी तक कोई भी बयान नहीं दिया गया है।  
 

Web Title: Negotiations between up Energy Minister electricity workers failed meeting held again today workers strike got Jal Nigam support

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे