हरिवंश बनें राज्यसभा के उप-सभापति, सोशल मीडिया पर यूजर्स ने कुछ इस अंदाज में किया स्वागत

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: August 9, 2018 12:51 PM2018-08-09T12:51:34+5:302018-08-09T12:51:54+5:30

आज (गुरुवार) एनडीए की नरेंद्र मोदी सरकार जीत गई है। । राज्यसभा में उप-सभापति पद का चुनाव एनडीए के हरिवंश नारायण ने जीत लिया है।

nda candidate harivansh narayan singh elected as rajya sabha deputy chairman | हरिवंश बनें राज्यसभा के उप-सभापति, सोशल मीडिया पर यूजर्स ने कुछ इस अंदाज में किया स्वागत

हरिवंश बनें राज्यसभा के उप-सभापति, सोशल मीडिया पर यूजर्स ने कुछ इस अंदाज में किया स्वागत

आज (गुरुवार) एनडीए की नरेंद्र मोदी सरकार जीत गई है। । राज्यसभा में उप-सभापति पद का चुनाव एनडीए के  हरिवंश नारायण ने जीत लिया है। जहां राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की तरफ से जद(यू) के राज्यसभा सांसद हरिवंश नारायण सिंह उम्मीदवार हैं वहीं विपक्ष ने कांग्रेस के सांसद बीके हरिप्रसाद को मैदान में उतारा था। 

पीएम मोदी ने हरिवंश नारायण को बधाई देते हुए सदन में कहा, वह कमल के धनी हैं। चंद्रशेखर के चहेते थे हरिवंश। ऐसे में सोशल मीडिया पर हरिवंश के उप-सभापति बनते ही #RajyaSabhaDeputyChairman ट्रेंड करने लगा है। यूजर्स इश टैग के साथ तरह तरह के कमेंट और ट्वीट कर रहे हैं। 

NDA के हरवंश जी जीते #RajyaSabhaDeputyChairman  चुनाव

NDA = 125
UPA+ = 105    राहुल गाँधी जी थोड़ी देर में करेंगे अपनी नैतिक जीत का ऐलान




एक यूजर ने ट्वीट करके लिखा है कि विपक्षी एकता फिर से विफल हो गई क्योंकि एनडीए के उम्मीदवार हरिवंश नारायण सिंह ने 125 से 105 तक कांग्रेस के आदमी को हराकर डे के उप-सभापति  के रूप में चुने गए हैं।


सिड नामके एक यूजर ने लिखा है कि टीआरएस और बीजेडी हरिवंश नारायण सिंह के लिए उनके समर्थन की पुष्टि हो गई।  इस बीच, वाईएसआरसी दूर रह रहा है। अमित शाह फिर से करता है। कांग्रेस मुक्त


वहीं, कुछ यूजर्स इस पर फनी कमेंट करते हुए भी नजर आ रहे हैं।


एक यूजर ने कांग्रेस पर कमेंट करते हुए लिखा है कि पुष्टि के लिए कांग्रेस को बधाई- नैतिक विजय



So now the final bastion of Rahul Gandhi - Rajya Sabha decimated by @narendramodi comprehensively

ट्वीट करके एक यूजर ने लिखा है कि अरविंद केजरीवाल चाहते थे कि राहुल गांधी उन्हें बुलाएं और # राजसभा सभा के अध्यक्ष चुनाव के लिए उनके समर्थन की मांग करें।



 हरिवंश को 125 वोट मिले वहीं कांग्रेस की ओर से पार्टी के पूर्व महासचिव बीके हरिप्रसाद उम्मीदवार थे जिन्हें 105 वोट मिले हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, नेता विपक्ष गुलाम नबी आजाद समेत सभी संसद सदस्यों ने हरिवंश को बधाई दी। सदन में चुनाव प्रक्रिया शुरू होने के बाद भाजपा सांसद अमित शाह ने हरिवंश के पक्ष में प्रस्‍ताव रखा था। इस दौरान सभी दल अपनी-अपनी लाइन के हिसाब से प्रस्‍ताव का समर्थन कर रहे थे। ज‍बकि कांग्रेस की अोर से उतारे गए उम्‍मीदवार पार्टी के पूर्व महासचिव बीके हरिप्रसाद ने भी पर्याप्‍त संख्‍याबल होने की बात कही थी।

Web Title: nda candidate harivansh narayan singh elected as rajya sabha deputy chairman

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे