महाराष्ट्र: NCP के इस नेता को भी हुआ कोरोना वायरस, मंत्री जितेंद्र अव्हाड़ के आवास पर था आना-जाना

By पल्लवी कुमारी | Published: April 15, 2020 02:30 PM2020-04-15T14:30:58+5:302020-04-15T14:30:58+5:30

भारत में कोरोना संक्रमित लोगों का आंकड़ा 11,439 पहुंच गया और 377 की मौत हो गई है । कोविड-19 से देश में 1306 लोग ठीक हो चुके हैं।

NCP leader Anand Paranjpe tests positive for Covid-19 | महाराष्ट्र: NCP के इस नेता को भी हुआ कोरोना वायरस, मंत्री जितेंद्र अव्हाड़ के आवास पर था आना-जाना

NCP leader Anand Paranjpe (File Photo)

Highlightsमहाराष्ट्र के आवास मंत्री जितेंद्र अव्हाड़ के 14 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। महाराष्ट्र के आवास मंत्री जितेंद्र अव्हाड़ 14 दिनों के लिए क्वॉरेंटाइन हैं।

मुंबई: एनसीपी (NCP) के नेता व ठाणे से पूर्व सांसद आनंद परांजपे का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है। रिपोर्ट के मुताबिक आनंद परांजपे पिछले कुछ दिनों में महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री जितेंद्र अव्हाड़ के निवास स्थान पर गए थे। जिसके बाद ही उनका कोरोना टेस्ट करवाया गया था, जो पॉजिटिव निकला है। 

हिन्दुस्तान टाइम्स में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, ठाणे नगर निगम के डिप्टी म्यूनिसिपल कमिश्नर संदीप मालवी ने कहा, “बुधवार को कोविड -19 का छह लोगों का टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आया है, जिसमें एनसीपी नेता आनंद परांजपे के भी कोरोना की पुष्टी हुई है। 

आनंद परांजपे ने हिन्दुस्तान टाइम्स से बात करते हुए कोरोना पॉजिटिव  होने की पुष्टी भी की है। उन्होंने कहा, मैंने बीते दिनों खुद का कोरोना टेस्ट करवाया था। हालांकि मेरे में अभी लक्षण तो नहीं दिख रहे हैं। लेकिन मुझे ठाणे के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मेरे परिवार के सदस्यों का भी कोरोना टेस्ट हो रहा है और उन्हें क्वॉरेंटाइन में रहने को कहा गया है। 

महाराष्ट्र के मंत्री जितेंद्र अव्हाड़ के 14 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव, क्वॉरेंटाइन हुए मंत्री

महाराष्ट्र के आवास मंत्री जितेंद्र अव्हाड़ के 14 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसके बाद मंत्री ने सोमवार को कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित एक पुलिस अधिकारी के संपर्क के आने के कारण क्वॉरेंटाइन में जा रहे हैं। मंत्री ने एक संदेश में कहा कि पहली जांच में वह कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं पाए गए लेकिन उन्होंने 14 दिन पृथक रहने का फैसला किया है। 

जितेंद्र अव्हाड़ ठाणे जिले के कलवा-मुंब्रा विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं, जहां पिछले कुछ सप्ताह में कई लोग संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने कुछ दिन पहले लोगों से घर में रहने की अपील करते हुए कहा था कि ऐसा नहीं करने पर इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है। जितेंद्र अव्हाड़ खुद को पृथक करने वाले राज्य के पहले मंत्री हैं।

कोविड-19: महाराष्ट्र में 350 नए मामले सामने आए, कुल संक्रमित 2684 हुए

महाराष्ट्र में कोविड-19 संक्रमण के 350 नए मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 2,684 पहुंच गई।  पिछले 24 घंटों में संक्रमण से 18 लोगों की मौत हो गई जिसके बाद मृतक संख्या 178 पहुंच गई। अधिकारी ने बताया कि अबतक 259 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को कोरोना वायरस की वजह से मुंबई में 11 लोगों की मौत हुई। इसके अलावा पुणे में चार, अहमदनगर और औरंगाबाद में एक-एक शख्स की जान गई। मृतकों में एक व्यक्ति दूसरे राज्य का है।

अधिकारी ने बताया कि 18 मृतकों में 13 मधुमेह, अस्थामा और दिल की बीमारी से पीड़ित थे। जांच के लिए 46,588 नमूने भेजे गए थे जिनमें से 42,808 की रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि नही हुयी । जबकि 2684 नमूनों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। कुछ नमूनों के नतीजे नहीं आए हैं। 

Web Title: NCP leader Anand Paranjpe tests positive for Covid-19

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे