नवजोत सिंह सिद्धू के विवादित बोल, 'एक गलत वोट आपके बच्चों को चायवाला, पकौड़े वाला या चौकीदार बना सकता है'

By पल्लवी कुमारी | Published: April 30, 2019 08:02 AM2019-04-30T08:02:17+5:302019-04-30T08:02:17+5:30

नवजोत सिंह सिद्धू पर पहले भी लोकसभा चुनाव 2019 में चुनावी सभा को संबोधित करने के दौरान विवादित भाषण को लेकर में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। उनपर चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप है।

Navjot Singh Sidhu says Wrong vote can make your child a chaiwala, pakorawala or chowkidar | नवजोत सिंह सिद्धू के विवादित बोल, 'एक गलत वोट आपके बच्चों को चायवाला, पकौड़े वाला या चौकीदार बना सकता है'

नवजोत सिंह सिद्धू (फाइल फोटो)

कांग्रेस के नेता और पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने मजदूर वर्गों को लेकर एक विवादित बयान दिया है। नवजोत सिंह सिद्धू ने एक अपमानजनक ट्वीट करते हुए लिखा, ''एक गलत वोट आपके बच्चों को चायवाला, पकौड़े वाला या चौकीदार बना सकता है| इसलिए सोच समझकर मतदान करना चाहिए।'' नवजोत सिंह सिद्धू का ये ट्वीट विवादों में है। नवजोत सिंह सिद्धू ने ये ट्वीट लोकसभा चुनाव 2019 के चौथे चरण के मतदान के दौरान किया है।

नवजोत सिंह सिद्धू के इस ट्वीट पर लोग तीखी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा है, ''एक गलत वोट मंदबुद्धि को पीएम बना सकता है एक गुलाम को सांसद बना सकता है, पाकिस्तानी समर्थक को मजबूत कर सकता है।''

वहीं, एक यूजर ने लिखा है, ''देश का गद्दार बनने से अच्छा हम चाय बेचने वाला, पकौड़े बेचने वाला  और चौकीदार बने..।''

विवादित भाषण को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

 नवजोत सिंह सिद्धू पर पहले भी लोकसभा चुनाव 2019 में चुनावी सभा को संबोधित करने के दौरान विवादित भाषण देकर चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने पर उनके खिलाफ कटिहार के बारसोई थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। 

अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि उक्त मामले में फ्लाइंग स्क्वाड टीम द्वारा बारसोई थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। उन्होंने बताया कि इस मामले में आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्वाचन आयोग को रिपोर्ट भेज दिया गया है। 

विपक्षी महागठबंधन में शामिल कांग्रेस प्रत्याशी तारिक अनवर के पक्ष में मुस्लिम बहुल कटिहार में आयोजित एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सिद्धू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए मुसलमानों से कहा ''ये बांट रहे हैं आपको। कटिहार के पड़ोसी किशनगंज लोकसभा सीट जहां से असदुद्दीन ओबैसी की पार्टी एआइएमआइएम ने अपना उम्मीदवार उतारा है की ओर इशारा करते हुए सिद्धू ने कहा '' मुस्लिम भाईयों ये यहां पर ओबैसी साहेब जैसे लोगों को लाकर आपलोगों के वोट बांटकर ये जीतना चाहते हैं''। सिद्धू ने मुसलमानों से कहा ''यहां माइनॉरटी मजॉरटी में है। अगर तुम लोग एकजुट होकर वोट डाला तो सब पलट जाएगा। मोदी सलट जाएगा। छक्का लग जाएगा '। 

Web Title: Navjot Singh Sidhu says Wrong vote can make your child a chaiwala, pakorawala or chowkidar