Navjot Singh Sidhu inaugural ceremony of Kartarpur Corridor in Pakistan Says No one can deny my friend Imran Khan's contribution | Kartarpur Corridor: पाकिस्तान में नवजोत सिंह सिद्धू बोले, 'मेरे दोस्त इमरान खान के योगदान को कोई नकार नहीं सकता'
Kartarpur Corridor: पाकिस्तान में नवजोत सिंह सिद्धू बोले, 'मेरे दोस्त इमरान खान के योगदान को कोई नकार नहीं सकता'

Highlightsगलियारा पाकिस्तान में स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब को पंजाब के गुरदासपुर जिले में स्थित डेरा बाबा नानक से जोड़ता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गलियारे का उद्घाटन किया और गुरुद्वारा दरबार साहिब जाने वाले 500 से अधिक भारतीय तीर्थयात्रियों के पहले जत्थे को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 

सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देवजी के 550वें प्रकाश पर्व से पूर्व ऐतिहासिक करतारपुर गलियारे को शनिवार को खोल दिया गया। इस मौके पर पाकिस्तान में पहुंचे पंजाब के विधायक नवजोत सिंह सिद्धू ने पाक पीएम इमरान खान से मुलाकात की और उनकी खूब प्रशंसा भी की। इसके साथ ही सिद्धू ने पीएम मोदी को भी धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि यह विभाजन के बाद पहली बार है कि सीमाओं को ध्वस्त कर दिया गया है। मेरे दोस्त इमरान खान के योगदान को कोई नकार नहीं सकता। मैं मोदी जी को भी इसके लिए धन्यवाद देता हूं। 

वहीं, इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान की ओर स्थित करतारपुर गलियारे का औपचारिक रूप से उद्घाटन किया। बता दें कि यह गलियारा पाकिस्तान में स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब को पंजाब के गुरदासपुर जिले में स्थित डेरा बाबा नानक से जोड़ता है। 

पीएम मोदी ने भी इमरान खान की प्रशंसा की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करतारपुर साहिब गलियारे के विषय में भारत की भावनाएं समझने, उन्हें सम्मान देने के लिए शनिवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का आभार व्यक्त किया। 

उन्होंने कहा कि इस पवित्र धरती पर आकर वह धन्य महसूस कर रहे हैं। करतारपुर गलियारा भारत के पंजाब में डेरा बाबा नानक गुरुद्वारे को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में नरोवाल जिले के करतारपुर स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब से जोड़ता है। देश को गलियारा समर्पित करते हुए प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान के कार्यकर्ताओं का भी शुक्रिया अदा किया जिन्होंने अपने क्षेत्र में गलियारे का निर्माण करने के लिए कार्य किया। 

डेरा बाबा नानक गुरुद्वारे से करीब आठ किमी दूर बीएसएफ के शिविर में उन्होंने सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा, ‘‘मैं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान मियांजी को धन्यवाद देता हूं। उन्होंने करतारपुर गलियारे के विषय में भारत की भावनाओं को समझा, सम्मान दिया और उसी भावना के अनुरूप कार्य किया।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘मैं पाकिस्तान के श्रमिक साथियों का भी आभार व्यक्त करता हूं जिन्होंने इतनी तेजी से अपनी तरफ के गलियारे को पूरा करने में मदद की।’’ प्रधानमंत्री मोदी ने आज गलियारे का उद्घाटन किया और पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब जाने वाले 500 से अधिक भारतीय तीर्थयात्रियों के पहले जत्थे को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 
 


Web Title: Navjot Singh Sidhu inaugural ceremony of Kartarpur Corridor in Pakistan Says No one can deny my friend Imran Khan's contribution
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे