उदयपुर और अमरावती की जांच को लेकर एनआईए प्रमुख संग अमित शाह की हुई बैठक

By रुस्तम राणा | Published: July 4, 2022 10:25 PM2022-07-04T22:25:06+5:302022-07-04T22:26:53+5:30

एनआईए के महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने रायसीना हिल्स स्थित नॉर्थ ब्लॉक में गृह मंत्री से करीब 40 मिनट तक मुलाकात की। ऐसा समझा जाता है कि गुप्ता ने दोनों मामलों की जांच की प्रगति से उन्हें अवगत कराया। 

national nia chief holds meeting with amit shah on udaipur amravati killings | उदयपुर और अमरावती की जांच को लेकर एनआईए प्रमुख संग अमित शाह की हुई बैठक

उदयपुर और अमरावती की जांच को लेकर एनआईए प्रमुख संग अमित शाह की हुई बैठक

Next
Highlightsशाह और एनआईए प्रमुख के बीच 40 मिनट तक हुई बैठकNIA प्रमुख ने केंद्रीय गृहमंत्री को मामले की जांच से अवगत कराया

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) प्रमुख ने सोमवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की और ऐसा समझा जाता है कि उन्हें राजस्थान के उदयपुर और महाराष्ट्र के अमरावती में दो व्यक्तियों की हत्या की जांच की प्रगति के बारे में जानकारी दी गयी है। 

अधिकारियों ने यह जानकारी दी। गृह मंत्रालय ने दोनों मामलों की जांच का जिम्मा एनआईए को सौंपा है। एनआईए के महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने रायसीना हिल्स स्थित नॉर्थ ब्लॉक में गृह मंत्री से करीब 40 मिनट तक मुलाकात की। ऐसा समझा जाता है कि गुप्ता ने दोनों मामलों की जांच की प्रगति से उन्हें अवगत कराया। 

उदयपुर के दर्जी कन्हैया लाल का सिर धड़ से अलग कर देने और अमरावती के केमिस्ट उमेश कोल्हे को चाकू घोंपकर मार डालने की घटनाएं पैगम्बर मोहम्मद के खिलाफ भाजपा से निलंबित पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा के बयान का समर्थन करने के बदले के तौर पर हुई थीं। कन्हैया लाल की हत्या के सिलसिले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जबकि कोल्हे हत्याकांड के सिलसिले में सात आरोपियों में से चार को हिरासत में ले लिया गया है।

आपको बता दें कि उदयपुर में दर्जी कन्हैया लाल की और अमरावती में उमेश कोल्हे की बेरहमी से हत्या कर दी गयी थी। दोनों ही मामलों में पुलिस आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। इसके साथ ही मामले की एनआईए के द्वारा जांच चल रही है। शुरुआती जांच में उदयपुर की घटना को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने कहा था कि कन्हैया लाल की हत्या में किसी आतंकी संगठन का नहीं बल्कि आतंकी समूह का हाथ हो सकता है। 

गौर हो कि कन्हैया लाल के मोबाइल फोन से नुपूर शर्मा के समर्थन में पोस्ट हुआ था, जिसके कारण गौस मोहम्मद और रियाज अख्तरी ने उनका दिनदहाड़े बेरहमी से कत्ल कर दिया और बकायदा इस घटना का पूरो वीडियो भी बनाया था। वहीं अमरावती में भी उमेश कोल्हो की नृशंस हत्या कर दी गई थी। कोल्हे ने भी नुपूर शर्मा का समर्थन किया था। 

(इनपुट एजेंसी)

Web Title: national nia chief holds meeting with amit shah on udaipur amravati killings

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे