राजस्थानः सर्जिकल स्ट्राइक पर PM नरेन्द्र मोदी ने ऐसे जताई खुशी, लेकिन किसानों को लेकर कांग्रेस पर बरसे

By रामदीप मिश्रा | Published: February 26, 2019 02:13 PM2019-02-26T14:13:15+5:302019-02-26T14:37:43+5:30

पीए मोदी ने अपने 2014 के बयान को याद दिलाते हुए कहा, सौगंध मुझे इस मिट्टी की मैं देश नहीं मिटने दूंगा, मैं देश नहीं झुकने दूंगा, मेरी धरती मुझसे पूछ रही कब मेरा कर्ज चुकाओगे, मेरा अंबर पूछ रहा कब अपना फर्ज निभा ओगे, मेरा वचन है भारत मां को तेरा शीश नहीं झुकने दूंगा।

narendra modi churu rally live updates and comment on indian air force aerial strike | राजस्थानः सर्जिकल स्ट्राइक पर PM नरेन्द्र मोदी ने ऐसे जताई खुशी, लेकिन किसानों को लेकर कांग्रेस पर बरसे

राजस्थानः सर्जिकल स्ट्राइक पर PM नरेन्द्र मोदी ने ऐसे जताई खुशी, लेकिन किसानों को लेकर कांग्रेस पर बरसे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को राजस्थान के चूरू शहर में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे, जहां उन्होंने अपने संबोधन की शुरुआत सालासर बालाजी को याद करते हुए की और कहा कि उनकी दुनियाभर में मान्यता है। वहीं, उन्होंने पीओके और पाकिस्तान में आतंकियों के खिलाफ की गई भारतीय वायुसेना की स्ट्राइक की ओर इशारा करते हुए कहा आज आपका मिजाज कुछ और ही लग रहा है। पूरी ताकत से बोलिये भारत माता की जय। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज चूरू की धरती से, मैं देशवासियों को विश्वास दिलाता हूं कि देश सुरक्षित हाथों में है। 

पीए मोदी ने अपने 2014 के बयान को याद दिलाते हुए कहा, सौगंध मुझे इस मिट्टी की मैं देश नहीं मिटने दूंगा, मैं देश नहीं झुकने दूंगा, मेरी धरती मुझसे पूछ रही कब मेरा कर्ज चुकाओगे, मेरा अंबर पूछ रहा कब अपना फर्ज निभा ओगे, मेरा वचन है भारत मां को तेरा शीश नहीं झुकने दूंगा। सौगंध मुझे इस मिट्टी की मैं देश नहीं मिटने दूंगा। 

LIVE अपडेट...

- हमारी सरकार ने सड़क, बिजली, पानी, शौचालय, शिक्षा, रेल, गैस कनैक्शन इन सुविधाओं से सामान्य लोगों को जोड़ने का सफल प्रयास किया है।

- ये बदला हुआ भारत है, जो नई रफ्तार से काम कर रहा है। मुझे इस बात का गर्व है कि पिछले साढ़े चार साल में गरीबों के लिए डेढ़ करोड़ से ज्यादा मकान बन चुके हैं।

- आयुष्मान भारत योजना के तहत देशभर में 50 करोड़ गरीबों को हर वर्ष 5 लाख रुपये का मुफ्त इलाज सुनिश्चित किया जा रहा है। अब तक देश भर में 13 लाख लोगों को इसका लाभ मिल चुका है, लेकिन इसमें राजस्थान का एक बच्चा भी शामिल नहीं है।



- स्वास्थ्य, शिक्षा के साथ हर क्षेत्र में हमारी सरकार सबका साथ-सबका विकास के मंत्र पर चल रही है। हम ऐसे लक्ष्य पूरे करने का प्रयास कर रहे हैं, जिनके बारे में पहले कोई सोच नहीं सकता था। 

- जब हमने पीएम किसान योजना की घोषणा की थी तो लोग कहते थे कि ये नहीं हो पाएगा, ये नामुमकिन है। लेकिन, नामुकिन अब मुमकिन है, क्योंकि ये मोदी सरकार है।

- पीएम नरेंद्र मोदी ने किसानों को भेजने वाली रकम को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला है और कहा है कि दुख की बात ये है कि जो रकम किसानों को भेजी गई है उसमें चुरू का, राजस्थान का एक भी किसान परिवार नहीं था। ऐसा इसलिए क्योंकि यहां की सरकार ने अभी तक केंद्र सरकार को लाभार्थी किसानों की सूची ही नहीं भेजी है। 

- दो दिन पूर्व, देश के इतिहास में किसानों के लिए बनाई गई सबसे बड़ी योजना की शुभ शुरुआत हुई है। एक बटन दबाते ही देशभर के एक करोड़ से अधिक किसानों के बैंक खाते में 2 हज़ार रुपए की पहली किश्त पहुंच गई है और बाकियों को भेजने का काम जारी है।

- 'जय जवान, जय किसान और जय विज्ञान' इसी भावना के साथ हम आगे बढ़ रहे हैं। मुझे खुशी है कि 2 दिन पहले देश के इतिहास में किसानों के लिए बनाई गई सबसे बड़ी योजना की शुरुआत हुई है। एक बटन दबाते ही देशभर के एक करोड़ से अधिक किसानों के बैंक खाते में 2 हज़ार रुपए की पहली किश्त पहुंच गई है और बाकियों को भेजने का काम जारी है।

- शहीदों के परिवारों और पूर्व सैनिकों से ओआरओपी को लागू करने का वादा किया था। मुझे खुशी है कि राजस्थान के हजारों परिवार सहित देशभर के 20 लाख से अधिक सैनिक परिवारों कोओआरओपी का लाभ मिल चुका है। ओआरओपी लागू होने के बाद हमारी सरकार 35,000 करोड़ रुपये फौजी भाइयों को वितरित कर चुकी है। आपका ये प्रधानसेवक इसलिय ये सब कर पा रहा है क्योंकि हमारे लिए खुद से बड़ा दल है और दल से भी बड़ा देश है। 

- देश से बढ़कर हमारे लिए कुछ नहीं है। देश की सेवा करने वालों को, देश के निर्माण में लगे हर व्यक्ति को आपका ये प्रधानसेवक नमन करता है।

Web Title: narendra modi churu rally live updates and comment on indian air force aerial strike